37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नौ कर्मियों की भेजी गयी सूची

निर्णय . शराब पीकर पकड़े जाने वाले सरकारी कर्मियों पर होगी कार्रवाई एक दर्जन कर्मियों पर लटकी है तलवार उत्पाद विभाग से भी मांगी गयी है ऐसे लोगों की सूची शराब पीकर पकड़े गये लोगों में शिक्षक व पंचायत सचिव के साथ बैंक कर्मी भी हैं शामिल अररिया : शराब के नशे में पकड़े गये […]

निर्णय . शराब पीकर पकड़े जाने वाले सरकारी कर्मियों पर होगी कार्रवाई

एक दर्जन कर्मियों पर लटकी है तलवार
उत्पाद विभाग से भी मांगी गयी है ऐसे लोगों की सूची
शराब पीकर पकड़े गये लोगों में शिक्षक व पंचायत सचिव के साथ बैंक कर्मी भी हैं शामिल
अररिया : शराब के नशे में पकड़े गये सरकारी कर्मियों पर अब सरकार की नजर तल्ख होती दिख रही है. अब राज्य सरकार ने जिलों से वैसे सरकारी कर्मियों की सूची मांगी है, जो शराब के नशे में पकड़े गये और जेल भेजे गये. हालांकि इन लोगों में कई लोग जेल जाने के बाद निलंबित भी हो चुके हैं. पर राज्य सरकार के नये फरमान के अनुसार इन पर नौकरी जाने का खतरा मंडराने लगा है. इसके लिए जिले के सभी थानों से रिपोर्ट मांगी गयी है कि उनके द्वारा किन-किन सरकारी कर्मियों को शराब के नशे में पकड़ा गया.
उनके विरुद्ध दर्ज कांड संख्या व गिरफ्तारी की तिथि का भी ब्योरा मांगा गया है. इनमें कई लोग जमानत पर जेल से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार जिले के विभिन्न थानों में पुलिस द्वारा नौ सरकारी कर्मियों को जेल भेजा गया है. इनमें अररिया थाना में दो, ताराबाड़ी, सिकटी, सिमराहा, रानीगंज, नरपतगंज व कुर्साकांटा से एक-एक व उत्पाद विभाग द्वारा एक कर्मी को शराब के नशे में पकड़ा गया है. जानकारी के अनुसार अररिया नगर थाना से जिन दो लोगों को शराब के नशे में पकड़ा गया है
उनमें एसबीआइ एडीबी शाखा के सूरज नारायण सिंह व जिला कल्याण विभाग के नाजिर मनोज कुमार झा, ताराबाड़ी से शिक्षक हेम कुमार मंडल, सिकटी से शिक्षक अरविंद कुमार मंडल, सिमराहा से शिक्षक दिनेश मंडल, रानीगंज से शिक्षक पिंटू राय, नरपतगंज से पंचायत सचिव संजय कुमार सरोज व कुर्साकांटा से पंचायत सचिव पटवारी सोरेन को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद विभाग ने नगर थाना के चौकीदार गिरानंद ततमा को नशे के हालत में पकड़ा है.
हालांकि उत्पाद विभाग ने अभी जिला मुख्यालय को उत्पाद विभाग द्वारा पकड़े गये सरकारी कर्मियों की सूची नहीं भेजी गयी है. बताया जाता है कि उत्पाद विभाग ने भी कुछ और सरकारी कर्मियों को नशे की हालत में गिरफ्तार किया था. इसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है. राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार यह सूची बनायी जा रही है, जिसे राज्य मुख्यालय को भेजा जाना है. आशंका जाहिर की जा रही है कि इनके विरुद्ध प्रपत्र क गठित करते हुए संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए अनुशंसा की जायेगी.
शराब के साथ जब्त 81 वाहनों का होगा राजसात
55 कांडों में जब्त शराब का होगा विनष्टीकरण
नया मद्य निषेध कानून लागू होने के बाद शराब के कारोबार में संलिप्त 128 वाहनों में से 81 वाहनों का राजसात हो सकता है. इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजा है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि विभिन्न थानों में मद्य निषेध अधिनियम के तहत जब्त ऐसे वाहनों को जिनसे शराब की जब्ती हुई है या वे शराब के ट्रांसपोर्टिंग में शामिल रहे हैं को राजसात किया जायेगा. दी गयी जानकारी के अनुसार कुल 128 वाहन अब तक पकड़े गये हैं.
इनमें ट्रक, कार, ऑटो सहित बाइक शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इन वाहनों का सत्यापन कराया गया और पाया गया कि ये वाहन शराब के ट्रांसपोर्टिंग में शामिल थे. इसलिए इन वाहनों को राजसात करने का प्रस्ताव जिलाधिकारी को दिया गया है. इधर एसपी ने बताया कि विभिन्न थानों में जब्त शराब को नष्ट किया जायेगा.
इसके लिए भी जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजा गया है. ऐसे 55 कांडों को चिह्नित किया गया है. इन कांडों में जब्त शराब का सैंपल लेकर न्यायालय में जमा करते हुए जांच के लिए एफएसएल को भेजा गया है. शेष बचे हुए शराबों को नष्ट कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें