26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रूट-लाइनिंग में फिर कांवरियों की पिटाई, प्रशासनिक भवन में हंगामा

देवघर: मानसरोवर स्थित मुख्य प्रवेश-द्वार पर बुधवार की सुबह कांवरियों पर एक बार फिर पुलिस बल बर्बरता से पेश आयी. इसमें बिहार व यूपी के दो कांवरिया घायल हो गये. दोनों के सिर में चोट लगी है. दोनों का इलाज मंदिर उपस्वास्थ्य केंद्र में किया गया. इस घटना को देख कांवरियों में उबाल होने लगा. […]

देवघर: मानसरोवर स्थित मुख्य प्रवेश-द्वार पर बुधवार की सुबह कांवरियों पर एक बार फिर पुलिस बल बर्बरता से पेश आयी. इसमें बिहार व यूपी के दो कांवरिया घायल हो गये.

दोनों के सिर में चोट लगी है. दोनों का इलाज मंदिर उपस्वास्थ्य केंद्र में किया गया. इस घटना को देख कांवरियों में उबाल होने लगा. कांवरियों की भीड़ मंदिर प्रांगण में जुटने लगी. दर्जनों कांवरिये एकाएक मंदिर प्रशासनिक भवन पहुंच कर हंगामा करने लगे. जिला प्रशासन व प्रबंधन बोर्ड के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे.

मंदिर प्रबंधक रहा बेबस : मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने मामले को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की. लेकिन आक्रामक कांवरियों के सामने प्रबंधक की एक नहीं चली.

डीसी से मिले घायल कांवरिये : सभी कांवरिया डीसी से मिलने पर अडिग रहे. हो-हंगामा सुन मंदिर नियंत्रण कक्ष में मौजूद डीसी अमीत कुमार ने घायल दोनों कांवरिये बिहार प्रांत के गोपालगंज जिला निवासी संजय कुमार व यूपी प्रांत के बलिया जिला निवासी सुधीर कुमार को अंदर बुलवाया. पूरी जानकारी हासिल कर बगल में बैठे एसपी राकेश बंसल को संबंधित जवान पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ. विदित हो कि पंडा धर्मरक्षिणी सभा भी कांवरियों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मंगलवार को मंदिर प्रशासनिक भवन में धरना-प्रदर्शन किया था. इसमें कांवरियों पर छड़ी व लाठी चलाना हाइ कोर्ट के आदेश का उल्लंघन बताया गया था.

‘‘ मामले की पूरी जांच की गयी है. लाठीचार्ज की घटना नहीं हुई है. कतार में घुसपैठ के दौरान चोट लगने से कांवरिया का सिर फूटा है.

– अमीत कुमार, डीसी, देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें