25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में सीएनजी से चलेंगे वाहन

पर्यावरण मंत्री शोभन चटर्जी ने दी जानकारी महानगर से होगी शुरुआत कोलकाता : दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे इत्यादि शहरों के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से वाहन चलाने की तैयारी शुरू हो गयी है. हालांकि महानगर में पहले से ही अॉटो सीएनजी से चल रही हैं, पर राज्य सरकार अब […]

पर्यावरण मंत्री शोभन चटर्जी ने दी जानकारी
महानगर से होगी शुरुआत
कोलकाता : दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे इत्यादि शहरों के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से वाहन चलाने की तैयारी शुरू हो गयी है. हालांकि महानगर में पहले से ही अॉटो सीएनजी से चल रही हैं, पर राज्य सरकार अब अन्य वाहन भी सीएनजी से चलाना चाहती है.
राज्य के पर्यावरण मंत्री शोभन चटर्जी ने बताया कि जल्द ही महानगर में सीएनजी वाहन चलाया जायेगा. इसके लिए दुर्गापुर व अासनसोल की दो कंपनियों से बातचीत भी हो चुकी है, जो महानगर को सीएनजी की आपूर्ति करेंगी. श्री चटर्जी ने बताया कि परिक्षण के तौर पर पहले महानगर में कुछ बसों को सीएनजी से चलाया जायेगा.
उसके बाद अन्य वाहनों की बारी आयेगी. महानगर के बाद दुर्गापुर व आसनसोल समेत राज्य के कुछ शहरों में इसे प्रयोग किया जायेगा. उसके बाद आहिस्ता-आहिस्ता पूरे राज्य में सीएनजी वाहन चलाये जायेंगे. पर्यावरण मंत्री ने बताया कि हम लोग काफी दिनों से इस पर विचार विमर्श कर रहे थे. सीएनजी से वाहन चलाने पर न केवल प्रदूषण पर नियंत्रण होगा, बल्कि पर्यावरण की रक्षा भी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें