32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच कभी भी छिड़ सकती है परमाणु जंग

वाशिंगटन/प्योंगयांग : अमेरिका और उत्तर कोरियाकेबीच कभी भी परमाणु जंग छिड़ सकती है़ दरअसल, अमेरिका हर हाल में उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को बंद कराना चाहता है, लेकिन उत्तर कोरिया पीछे हटने को तैयार नहीं है. उत्तर कोरिया ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अमेरिका की धमकियों से डरने वाला नहीं […]

वाशिंगटन/प्योंगयांग : अमेरिका और उत्तर कोरियाकेबीच कभी भी परमाणु जंग छिड़ सकती है़ दरअसल, अमेरिका हर हाल में उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को बंद कराना चाहता है, लेकिन उत्तर कोरिया पीछे हटने को तैयार नहीं है. उत्तर कोरिया ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अमेरिका की धमकियों से डरने वाला नहीं है और वह साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक मिसाइल परीक्षण जारी रखेगा.

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा – अगर युद्ध की करेगा हिमाकत, तो कर देंगे परमाणु हमला

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के राजनयिक किम इन रयोंग ने कहा कि हम किसी के दबाव में आने वाले नहीं हैं. हम अपनी मिसाइल नीति में फिलहाल किसी तरह का बदलाव लाने के पक्ष में नहीं हैं और पहले से तय तारीखों पर अब भी मिसाइल परीक्षण जारी रहेंगे.

चीन ने नहीं दिया साथ तो उत्तर कोरिया से अकेले भिड़ेगा अमेरिका

किम ने कहा कि अगर अमेरिका ने उकसावे की कार्रवाई की, तो वह उस पर परमाणु हमला करने में तनिक भी संकोच नहीं करेगा. उन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप में उपजे परमाणु युद्ध के हालात के लिए सीधे तौर पर अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि किसी भी वक्त विनाशकारी परमाणु युद्ध छिड़ सकता है.

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के साथ तनाव कम करने वाला चीन का प्रस्ताव ठुकराया

दूसरी ओर, अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सख्त लहजे में कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ले, तो बेहतर होगा. विशेषज्ञों की मानें, तो उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका अपनी अंतरराष्ट्रीय रणनीति बदल सकता है और किसी भी वक्त उस पर हमला कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें