32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका में ब्लैकआउट, सैनफ्रांसिस्को में घंटों गुल रही बिजली, हजारों लोग परेशान

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के एक पावर सबस्टेशन में सर्किट ब्रेकर के फेल हो जाने और फिर आग लग जाने के कारण शहर भर में कई घंटे तक बिजली गुल रही. बिजली चले जाने के कारण बहुत से लोग एलीवेटरों में फंसगये और हजारों लोग अंधेरे में घिर गये. एक सेवा प्रदाता […]

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के एक पावर सबस्टेशन में सर्किट ब्रेकर के फेल हो जाने और फिर आग लग जाने के कारण शहर भर में कई घंटे तक बिजली गुल रही. बिजली चले जाने के कारण बहुत से लोग एलीवेटरों में फंसगये और हजारों लोग अंधेरे में घिर गये. एक सेवा प्रदाता कंपनी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

पेसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक ने शाम पांच बजे के कुछ ही समय बाद आॅनलाइन पोस्ट डाल कर बताया कि सभी 90 हजार ग्राहकों की बिजली बहाल कर दीगयी है. प्रवक्ता बैरी एंडरसन ने कहा कि एक सुनियोजित मरम्मत से पहले उपकरणफेल हो गया.

मेयर एड ली ने बताया कि अग्निशमन विभाग ने ट्वीट किया कि उसने सेवा मांगने के लिएआयी 100 कॉल्स पर प्रतिक्रिया दी. इसके अलावा 20 फंसे हुए एलीवेटरों से भी लोगों को निकालने में मदद की. अस्पतालों में कुछ सर्जरी में बाधा आयी, लेकिन बैकअप जनरेटर मौजूद होने के चलते समस्या बड़ी नहीं हो पायी.

अग्निशमन विभाग के प्रमुख जे हेयस-व्हाइट ने कहा, ‘राहत की बात यह है कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ.’


न्यू यॉर्क में मेट्रो सेवा प्रभावित

इधर, न्यू यॉर्क में सब-वे को बिजली सप्लाई करनेवाली इकाई के ठप हो जाने के कारण सुबह आठ बजे से सब-वे अंधेरे में डूब गया. इसकी वजह से सिग्नलिंग सिस्टम में भी गड़बड़ी हो गयी और मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुईं. फलस्वरूप ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें