26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छोटे पर्दे पर शाही शादी

मुंबई: सोनी टीवी का लोकप्रिय धारावाहिक भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप में दर्शक‍ प्रताप और जीवंती बाई अजब्देह की शादी का भव्य आयोजन किया गया. उनकी शादी वाले एपिसोड में प्रताप एक घोड़े पर सवार होकर बारातियों के साथ विवाह स्थल पर पहुंचे. जहां अजब्देह के माता-पिता प्रताप के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे […]

मुंबई: सोनी टीवी का लोकप्रिय धारावाहिक भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप में दर्शक‍ प्रताप और जीवंती बाई अजब्देह की शादी का भव्य आयोजन किया गया. उनकी शादी वाले एपिसोड में प्रताप एक घोड़े पर सवार होकर बारातियों के साथ विवाह स्थल पर पहुंचे. जहां अजब्देह के माता-पिता प्रताप के भव्य स्वागत की तैयारी में जुटे हुए थे. यह एपिसोड विशेष तौर पर फिल्माया गया था.

धारावाहिक की इस शाही शादी के लिए परिधान नीरूश निखत ने डिजाइन किए थे. निखत कहती हैं कि राजपूतों की राजशाही ने उन्हें प्रेरित किया. उन्होंने कहा, ""मैंने दुल्हन और दूल्हे के सभी परिधानों को सजाने एवं कसीदाकारी को विस्तार देने पर काम किया. मैं परिधानों को शाही लुक देना चाहती थी, इसलिए मैंने चटख रंगों का इस्तेमाल किया."

गौरतलब है कि भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप एक ऐतिहासिक गाथा है जो भारत के सबसे वीर राजपूत शासक और योद्धा महाराणा प्रताप पर आधारित है. 16 वीं सदी के मेवार राजा महाराणा प्रताप ने अपना जीवन अपनी मात्रभूमि के नाम कर दिया था.

अपने पिता राजा उदय सिंह की तरह वे अपने अंतिम समय तक मुगल हमलावरों से अपने राज्य को बचाने के लिए लड़ते रहे. यह देश भक्ति की,शौर्य की और अपनी प्रजा के प्रिय निस्वार्थ राजा की कहानी है. यह धारावाहिक सोमवार से गुरुवार तक रात के 10 बजे सोनी टीवी पर दिखाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें