32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रैंडस्लैम जीतना चाहती हैं सानिया मिर्जा

मुंबई : भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ डब्ल्यूटीए फाइनल्स का युगल खिताब जीतकर संतुष्ट नहीं हैं, उनकी इच्‍छा है कि वह टेनिस से संन्यास लेने से पहले महिला युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते. सानिया ने कहा, मैं निश्चित तौर पर महिला ग्रैंडस्लैम युगल खिताब जीतना चाहती हूं. मैंने विश्व चैंपियनशिप […]

मुंबई : भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ डब्ल्यूटीए फाइनल्स का युगल खिताब जीतकर संतुष्ट नहीं हैं, उनकी इच्‍छा है कि वह टेनिस से संन्यास लेने से पहले महिला युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते.

सानिया ने कहा, मैं निश्चित तौर पर महिला ग्रैंडस्लैम युगल खिताब जीतना चाहती हूं. मैंने विश्व चैंपियनशिप जीत ली है और तीन बार मिश्रित युगल खिताब जीता है. निश्चित तौर पर मेरी निगाहें महिला युगल ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी हैं और उम्मीद है कि संन्यास लेने से पहले मैं इसे हासिल करने में सफल रहूंगी.

सानिया 2011 के फ्रेंच ओपन में रुसी जोडीदार इलेना वेसनिना के साथ फाइनल में पहुंची थी. हैदराबाद की 28 वर्षीय खिलाड़ी को चोटों से भी जूझना पड़ा और 2010 में उन्हें एक बार लगा था कि उनका करियर समाप्त हो गया है.उन्होंने कहा, मैं वास्तव में अनफिट थी. हड्डी की स्थिति के कारण मेरी कलाई में दर्द था.
मुझे 2010 में लगा कि मेरा करियर समाप्त हो गया है क्योंकि तब छह महीने तक मैं अपने बालों पर कंघी तक करने में अक्षम थी. मेरे करियर के लिये यह दूसरी जिंदगी है. सानिया ने कहा कि ब्लैक के साथ सफल जोडी के समाप्त होने के बाद वह अगले साल महिला युगल में चीनी ताइपै की सु वेई सीह के साथ जोडी बनाने को लेकर उत्साहित हैं.
उन्होंने कहा, मैं और कारा वास्तव में अच्छा खेल रही थी. हमारे लिये यह साल बहुत अच्छा रहा और अब मैं नये रिश्ते के बारे में सोच रही हूं. उम्मीद है कि अगला साल भी अच्छा रहेगा. सानिया से पूछा गया कि नये जोडीदार के साथ खेलना कितना मुश्किल होता है, उन्होंने कहा, यह थोड़ा मुश्किल होता है.
आपको एक दूसरे को समझना होता है. उम्मीद है कि हम कोर्ट में और कोर्ट के बाहर एक दूसरे के के साथ अच्छे घुल मिल जाएंगे. लेकिन आपको इसमें एक अन्य रिश्ते की तरह काम करना पडता है. हैदराबाद की यह स्टार अब अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में खेलते हुए नजर आएगी. इसमें वह उसी टीम में है जिसमें स्विस स्टार रोजर फेडरर है.
उन्होंने कहा कि आईपीटीएल और विजय अमृतराज के चैंपियन्स टेनिस लीग से देश में इस खेल को मदद मिलेगी. सानिया ने कहा, मेरा मानना है कि प्रत्येक खेल में लीग अच्छी तरह चल रही है और इससे खेलों को बढावा देने में मदद मिलेगी.
उन्होंने मुक्केबाज सरिता देवी का भी समर्थन किया जिन पर प्रतिबंध लगने की संभावना है. सानिया ने कहा, खिलाड़ी होने के कारण मैं उसकी भावनाओं को समझ सकती हूं. जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उसने भावुकता में ऐसा किया. मैं दिल से उनके साथ हूं और उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें