32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनारक्षित काउंटर का उद‍्घाटन

गुड न्यूज. डुमरा रेलवे स्टेशन पर या­त्रियों को मिली सुविधा सीतामढ़ी : रेल महाप्रबंधक डीके गायेन, हाजीपुर मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सलिल कुमार झा व समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा की उपस्थिति में शनिवार को स्थानीय सांसद रामकुमार शर्मा ने डुमरा रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित बुकिंग काउंटर का उद्घाटन किया. मौके पर स्टेशन अधीक्षक विनय […]

गुड न्यूज. डुमरा रेलवे स्टेशन पर या­त्रियों को मिली सुविधा

सीतामढ़ी : रेल महाप्रबंधक डीके गायेन, हाजीपुर मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सलिल कुमार झा व समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा की उपस्थिति में शनिवार को स्थानीय सांसद रामकुमार शर्मा ने डुमरा रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित बुकिंग काउंटर का उद्घाटन किया.
मौके पर स्टेशन अधीक्षक विनय कुमार ठाकुर व मुख्य वाणिज्य निरीक्षक शिव कुमार प्रसाद के अलावा बुकिंग क्लर्क सुभाष चंद्र समेत दर्जनों रेलकर्मी मौजूद थे. मुख्य अतिथि सांसद श्री शर्मा ने इस दौरान वहां स्थानीय लोगों के अलावा रेल अधिकारियों व कर्मियों से मुलाकात कर विभिन्न स्टेशन व यात्री सुविधा से संबंधित बिंदुओं पर जानकारी ली.
उन्होंने प्रतिक्षालय व जेनरल वेटिंग रूम का निरीक्षण भी किया. सांसद ने रेल अधिकारियों से रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस चौकी स्थापित करने की बात कही. एक सवाल के जवाब में डुमरा स्टेशन अधीक्षक श्री ठाकुर ने बताया कि डुमरा रेलवे स्टेशन से प्रति दिन करीब सौ से सवा सौ यात्री सफर करते हैं. टिकट से प्रतिदिन करीब 1500 रुपये की आमदनी होती है. मौके पर सांसद प्रतिनिधि श्याम कुमार कुशवाहा के अलावा रालोसपा के युवा जिलाध्यक्ष अमित सहाय, जिला पार्षद ममता देवी, प्रेम शंकर सिंह, विकास सिंह व भाजपा जिला महामंत्री बलवीर प्रसाद चुन्नू समेत कई गण्यमान्य मौजूद थे.
इंटरसिटी एक्सप्रेस को सीतामढ़ी तक लाने की मांग:मौके पर मौजूद वीरेंद्र कुमार यादव, अनंत कुमार सिंह, सुरेंद्र राय, मोहन सिंह, विनोद कुमार व शत्रुघ्न यादव समेत अन्य लोगों ने सांसद श्री शर्मा को रेल महाप्रबंधक के नाम एक ज्ञापन सौंपा, जिसके माध्यम से डुमरा रेलवे स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव तथा पटना से मुजफ्फरपुर आनेवाली इंटरसिटी ट्रेन को सीतामढ़ी तक लाने की मांग की गयी.
साथ ही यात्री सुविधा व वाहन चालकों द्वारा यात्रियों के आर्थिक दोहन की रोक-थाम के लिए आवश्यक कदम उठाने की भी मांग की गयी है.
सांसद राजकुमार शर्मा भी थे मौजूद
राज्य सरकार के चलते लटका है भू-अधिग्रण का काम :सांसद रामकुमार शर्मा ने स्टेशन परिसर में पत्रकारों को बताया कि निर्माणाधीन मेहसौल ओवर ब्रिज व सीतामढ़ी-निर्मली-जयनगर तक 188 किमी लंबी रेल खंड के लिए भू-अधिग्रहण का मामला राज्य सरकार की लापरवाही के चलते लटका हुआ है. केंद्र सरकार ओवर ब्रिज व सीतामढ़ी-निर्मली दोनों ही निर्माण कार्य के लिए अपना फंड निर्गत कर चुकी है. काम भी शुरू हो चुका है. मेहसौल ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर तकरीबन 10 करोड़ तथा सीतामढ़ी-निर्मली रेल खंड के लिए तकरीबन 120 करोड़ की राशि निर्गत की गयी है. इसमें से 14 करोड़ रुपये स्थानीय भू-अर्जन विभाग को जनवरी 2013 में ही उपलब्ध करा दिया गया था, ताकि इस रेलखंड के लिए भूमि अधिग्रहण का काम शुरू करायी जा सके, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. सांसद श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से जैसे ही रेलखंड के लिए भूमि अधिग्रहण का काम शुरू कराया जाता है. केंद्र सरकार द्वारा शेष बकाया राशि भी निर्गत कर दिया जाएगा.
सांसद ने जानकारी दी कि डुमरा रेलवे स्टेशन को केंद्र सरकार द्वारा मॉडल स्टेशन का दर्जा दिया गया है. यहां यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें