25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के वाहनों को ओड़िशा में लोडिंग देने पर रोक, प्रदर्शन

नोवामुंडी : ओड़िशा आरटीओ ने झारखंड के मालवाहक वाहनों को हर माह 28 दिन के लिए टेंपरॉरी पास निर्गत करना शुरू किया है. वहीं जोड़ा (ओड़िशा) डीडीएम ने केपी माइंस ठाकुरानी से लोडिंग पर रोक लगा दी है. इसके विरोध में सोमवार को बड़ाजामदा ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. एक सप्ताह में […]

नोवामुंडी : ओड़िशा आरटीओ ने झारखंड के मालवाहक वाहनों को हर माह 28 दिन के लिए टेंपरॉरी पास निर्गत करना शुरू किया है. वहीं जोड़ा (ओड़िशा) डीडीएम ने केपी माइंस ठाकुरानी से लोडिंग पर रोक लगा दी है. इसके विरोध में सोमवार को बड़ाजामदा ट्रक ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. एक सप्ताह में न्याय नहीं मिलने पर ओड़िशा के ट्रकों को झारखंड नहीं घुसने देने की बात कही. आरोप लगाया कि ओड़िशा के मालवाहक वाहन झारखंड से बिना परमिट लिए हर दिन बड़ाजामदा स्थित बालाजी स्पंज प्लांट में लौह अयस्क की ढुलाई कार्य करते हैं. इसमें करीब 80 वाहन लगे हैं.

रात्रि 8 बजे से लौह अयस्क की ढुलाई कर प्लांट में अनलोड किया जाता है. झारखंड के वाहन मालिकों ने लोडिंग नहीं देने के लिए ओड़िशा स्थित केपी माइंस के ट्रांसपोर्टर निर्मल सिंह व जोड़ा के डीडीएम पर मिलीभगत का आरोप लगाया. मौके पर अजित सिंह, हरि उपाध्याय, दिनेश, गौरव दता, विनोद, चंदन गुप्ता, अशोक सिन्हा, बंटी पोद्दार, आर एन पोद्दार, हेमंत सिंह, ह्रदया चौधरी, हेमंत गुप्ता, कल्लू, सुनील चौरसिया, रोमा आपट, राजू चौरसिया, संदीप साहू, दशरथ पासवान, सोनू प्रसाद, प्रमोद साहू, पवन सिंह, रिम बहादुर, अजमत खान, सुभाष, मनोज गुप्ता, रोहित चौधरी, ए ओझा समेत अन्य मौजूद थे.

परमिट के बावजूद डीडीएम ने लगायी रोक : झारखंड में पंजीकृत हाइवा व डंपरों को ओड़िशा में आरटीओ की ओर से हर माह 28 दिन चलने के लिए टीपी दिया गया है. हाइवा के लिए 5,300 रुपये लिया जाता है. रसीद 3300 रुपये का मिलता है. इसी तरह डंपरों के पंजीकरण में 4200 रुपये देने पर 2450 रुपये रसीद दिया जाता है. हालांकि केपी माइंस को छोड़कर अन्य माइंसों में झारखंड में पंजीकृत वाहनों को लोडिंग दिया जा रहा है. इस संबंध में केपी माइंस के लौह अयस्क के मोनोपॉली ट्रांस्पोर्टर निर्मल सिंह ने बताया कि जोड़ा प्रक्षेत्र के डीडीएम ने पत्र लिखकर झारखंड में पंजीकृत डंपर व हाइवा वाहनों को लोडिंग देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
ट्रक मालिकों का अल्टीमेटम
न्याय नहीं मिला, तो ओड़िशा के ट्रक झारखंड में नहीं आने देंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें