25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालूरघाट में इस बार बाहुबलि-2 की मचेगी धूम

बालूरघाट. शहर के लोग इस बार सिनेमा के पर्दे पर छाये हुए बाहुबलि-2 की थीम को पूजा पंडालों में भी देख सकेंगे. बाहुबलि में किरदार मोहिशमती राजा के महल के आकार का पूजा पंडाल यहां बनाया जा रहा है. पंडाल में बाहुबलि के चरित्र अमरेन्द्र तथा महेन्द्र बाहुबलि, महिशमती तथा कटप्पा के मॉडलों को भी […]

बालूरघाट. शहर के लोग इस बार सिनेमा के पर्दे पर छाये हुए बाहुबलि-2 की थीम को पूजा पंडालों में भी देख सकेंगे. बाहुबलि में किरदार मोहिशमती राजा के महल के आकार का पूजा पंडाल यहां बनाया जा रहा है.

पंडाल में बाहुबलि के चरित्र अमरेन्द्र तथा महेन्द्र बाहुबलि, महिशमती तथा कटप्पा के मॉडलों को भी देखा जा सकता है. कल षष्ठी के दिन ही इस पूजा पंडाल को दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जायेगा. बालूरघाट प्रगति संघ की ओर से पूजा के 58 साल में बाहुबलि-2 के भव्य पंडाल को बनाया जा रहा है. ऐसे इस क्लब द्वारा आयोजित दुर्गोत्सव पूरे जिले में मशहूर है. हर साल ही यहां का पूजा पंडाल दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र होता है. भारी संख्या में दर्शनार्थी यहां पूजा देखने आते हैं.

आयोजकों को उम्मीद है कि इस साल भी यहां काफी भीड़ उमड़ेगी. 80 फीट ऊंचाई के पूजा मंडप का निर्माण हो रहा है. पिछले तीन महीने से भी अधिक समय से दर्जन भर से अधिक कारीगर इस पूजा पंडाल को बनाने में लगे हुए हैं. पंडाल के साथ ही विभिन्न स्थानों पर बांस की कलाकृतियां भी बनायी जा रही है. प्रख्यात मूर्तिकार उत्तम पाल प्रतिमा का निर्माण कर रहे हैं. प्रतिमा को भी बाहुबलि-2 के तर्ज पर बनाया जा रहा है.

कटप्पा ने किस प्रकार से अमरेन्द्र बाहुबलि को मारा, यह भी दिखाया गया है. पूरे पूजा के आयोजन में आधुनिकता की पूरी छाप है. पूरे जिले में बिग बजट पूजा आयोजन के लिए प्रगति संघ मशहूर है. क्लब के सांस्कृतिक सचिव संजय साहा ने बताया है कि इस साल 58 साल पूजा का आयोजन हो रहा है. प्रत्येक साल की तरह इस साल भी दर्शकों को कुछ नया देखने को मिलेगा. बाहुबलि-2 सिनेमा के कई चरित्र दर्शक देख सकेंगे. श्री साहा ने आगे बताया कि बाढ़ प्रभावितों के बीच वस्त्र वितरण का भी निर्णय लिया गया है. बाढ़ पीड़ितों के खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें