36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहाड़ पर आंदोलन से पर्यटकों का हुजूम दीघा में

हल्दिया. सप्ताहांत की छुट्टी के अलावा ईद की छुट्टी. लगातार छुट्टियों के कारण पर्यटकों की भीड़ दीघा में दिखने लगी है. पहाड़ में चल रहे आंदोलन की वजह से पहाड़ का रुख करने की सोच रहे पर्यटक अब समुद्र तट की ओर बढ़ चले हैं. दीघा की तरह ही शंकरपुर, मंदारमनि और ताजपुर में भी […]

हल्दिया. सप्ताहांत की छुट्टी के अलावा ईद की छुट्टी. लगातार छुट्टियों के कारण पर्यटकों की भीड़ दीघा में दिखने लगी है. पहाड़ में चल रहे आंदोलन की वजह से पहाड़ का रुख करने की सोच रहे पर्यटक अब समुद्र तट की ओर बढ़ चले हैं. दीघा की तरह ही शंकरपुर, मंदारमनि और ताजपुर में भी पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. गोरखा जनमुक्ति मोरचा के आंदोलन की वजह से समुद्र तट पर सामान्य से दोगुनी भीड़ हो रही है.

समुद्र तट के व्यवसायियों के मुताबिक उनके लिए यह भीड़ अप्रत्याशित थी. दीघा-शंकरपुर होटलियर्स एसोसिएशन के सचिव विप्रदार चक्रवर्ती ने कहा कि मोरचे के सौजन्य से भीड़ दोगुनी हुई है. हम सभी खुश हैं. महानगर से सपरिवार दीघा पहुंचे स्कूल शिक्षक सूरज हाल्दर ने बताया कि पिछले वर्ष भी वे दीघा आये थे. इस बार पहाड़ पर जाने की योजना थी.

दार्जीलिंग के होटल में बुकिंग भी कर ली गयी थी, लेकिन पहाड़ पर मोरचा के आंदोलन के चलते उन्हें अपनी योजना बदलनी पड़ी और बाध्य होकर वे यहां आये. उनकी तरह ही बड़ी तादाद में ऐसे पर्यटक हैं जो पहाड़ जाना चाहते थे लेकिन आंदोलन की वजह से दीघा पहुंचे हैं. शुक्रवार शाम से ही दीघा में भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी. रविवार को भी बड़ी तादाद में पर्यटकों के पहुंचने की बात है. भीड़ की वजह से होटलों में रूम मिलने में भी दिक्कत हो रही है.

अधिक किराया लेने वाले होटल व्यवसायियों को प्रशासन की ओर से सतर्क कर दिया गया है. अधिक भीड़ की वजह से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. कांथी के अतिरिक्त पुलिस सुपर (ग्रामीण) इंद्रजीत बसु ने बताया कि सादे वेश में पुलिस गश्त लगा रही है. इसके अलावा ट्रैफिक नियंत्रण के लिए भी अतिरिक्त पुलिस कर्मी नियुक्त किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें