37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नप अध्यक्ष को ले राजनीतिक तापमान बढ़ा

हलचल. चुनाव के बाद वार्ड पार्षदों को अपने-अपने पक्ष में करने की कवायद तेज पूर्व अध्यक्ष प्रभावती, अमर नाथ, मंजू देवी व रीना की दावेदारी शिवहर : नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. अध्यक्ष पद की कुर्सी को हथियाने के लिए तोड़ जोड़ का राजनीतिक तापमान परवान चढ़ने लगा […]

हलचल. चुनाव के बाद वार्ड पार्षदों को अपने-अपने पक्ष में करने की कवायद तेज

पूर्व अध्यक्ष प्रभावती, अमर नाथ, मंजू देवी व रीना की दावेदारी
शिवहर : नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. अध्यक्ष पद की कुर्सी को हथियाने के लिए तोड़ जोड़ का राजनीतिक तापमान परवान चढ़ने लगा है.
अध्यक्ष पद के लिए पांच दावेदार उभर कर सामने आ रहे है. जिसमें वार्ड चार से विजयी प्रत्याशी व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रभावती देवी, वार्ड पांच से विजयी प्रत्याशी रीना सिन्हा, वार्ड 7 से विजयी प्रत्याशी व निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष नीलम सिन्हा के पुत्र अंशुमान नंदन सिंह व वार्ड 8 से विजयी प्रत्याशी अमर शंकर प्रसाद,व वार्ड 11 से विजयी प्रत्याशी मंजू देवी पांडेय प्रमुख दावेदार हैं.
इस चुनाव में निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष ने पुत्र के लिए इस पद पर से अपनी दावेदारी हटा ली है. हालांकि उक्त दावेदारों ने निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र की मुश्किलें बढ़ा दी है. हालांकि चर्चा है कि इसमें से कुछ लोगों ने हाथी के दांत की तरह दिखाने के लिए दावेदारी में सामने हैं किंतु उनकी निगाहें कहीं और टिकी है. नगर पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव प्रत्याशियों के लिए मेढ़क तौलने जैसी स्थिति उत्पन्न कर दी है. मजबूत दावेदार एक वार्ड पार्षद को अपने पक्ष में कर रहे है. तब तक दूसरा उछल कर बाहर हो जा रहा है.
अपने पक्ष में वार्ड पार्षद को करने के लिए प्रबल दावेदार साम, दाम, दंड भेद की नीति अपना रहे है. हालांकि जोड़ तोड़ व तोल मोल के जानकारों की कानाफूसी बता रही है कि अध्यक्ष पद को लेकर कम से कम पांच लाख व अधिक से अधिक स्कॉर्पियो गाड़ी तक में मामला फीट हो रहा है. हालांकि अंतिम समय में अर्थशास्त्री एडम स्मीथ की थियोरी हाइअर दी प्राइज लोअर दी डिमांड, लोअर दी प्राइज हाइआर दी डिमांड का फार्मूला भी इस चुनाव की गति तय कर सकती है.
गणित की पढ़ाई में कमजोर रहने वाले प्रत्याशी भी गणित के जोड़ घटाव में कमरतोड़ मेहनत कर रहे है. विजयी प्रत्याशियों में से कई ने घर छोड़ दिया है. कारण की हिसाब में गड़बड़ी नहीं हो. इसके कारण अध्यक्ष पद के दावेदार मामला फीट होते ही काम, क्रोध, लोभ, मोह से अलग संन्यासी की तरह चुनाव तक घर से अलग रहने के लिए उन्हें अपने कूनबों के साथ शिफ्ट कर दे रहे हैं.
गुरुवार को प्रमुख दावेदारों से संपर्क साधने का प्रयास किया तो पता चला घर से बाहर निकले हुए हैं. गुरुवार को नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी खाली थी. जो शायद नये अध्यक्ष की प्रतीक्षा कर रही थी. कार्यालय परिसर में सफाई मजदूर दिखे.
कार्यालय की भी रफ्तार थमी नजर आयी. बताते चलें कि मंजू देवी पांडेय लोजपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडेय की भाभी है. जबकि अमर शंकर प्रसाद जदयू के महासचिव विजय विकास के भाई हैं. रीना देवी रामू सिंह की पत्नी है. जबकि प्रभावती देवी व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष वकील प्रसाद गुप्ता की पत्नी है. ऐसे में मुकाबला कांटे की है. समय बतायेगा किसका होगा राजतिलक.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें