36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…अब मोबाइल पर फोड़ें पटाखें

रांची : बदलते दौर के साथ अब दीपावली भी हाइटेक हो गयी है. इस बार दीपावली सेलिब्रेट करने के लिए कई तरह के मोबाइल एप्स उपलब्ध हैं. इन एप्स के जरिये आप इको फ्रेंडली दीपावली मना सकते हैं. एप्स के माध्यम से आप क्रेकर्स का भी मजा ले सकते हैं. साथ ही पूजन विधि भी […]

रांची : बदलते दौर के साथ अब दीपावली भी हाइटेक हो गयी है. इस बार दीपावली सेलिब्रेट करने के लिए कई तरह के मोबाइल एप्स उपलब्ध हैं. इन एप्स के जरिये आप इको फ्रेंडली दीपावली मना सकते हैं. एप्स के माध्यम से आप क्रेकर्स का भी मजा ले सकते हैं. साथ ही पूजन विधि भी जान सकते हैं.
– क्रेकर्स 2 : यह एप क्रेकर्स कम गेम एप है. इसकी खासियत यह है कि आप इसमें क्रेकर्स की मूवमेंट को कंट्रोल कर सकते हैं. साथ ही इसमें क्रेकर्स बिना रुके तब तक चला सकते हैं, जब तक आप चाहें. इसमें रस्सी, बम, लड़ी, फुलझड़ी, रॉकेट आदि के अलावा ढेरों वेराइटी के क्रेकर्स उपलब्ध हैं.
– दीपावली वचरुअल क्रेकर्स : यह एक वचरुअल दीपावली एप्स है. इसमें डिफरेंट वेराइटी के क्रेकर्स उपलब्ध हैं. ये असली पटाखों की तरह ही दिखते हैं, लेकिन इसमें किसी तरह का पॉल्यूशन नहीं होता है. इसके ऑप्शन में सिंपल रॉकेट, रॉकेट बम, लक्ष्मी बम और अन्य कई वेराइटी के पटाखे उपलब्ध हैं. इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.
– दीवाली क्रेकर्स एप्स : इस एप्स में रॉकेट, छुर-छुरी बम और लड़ी के ऑप्शन मिलते हैं. इसमें साउंड भी काफी होता है. इसके अलावा इस एप्स के जरिये आप फेसबुक और ट्वीटर पर भी अपनी एक्टिविटीज शेयर कर सकते हैं.
– पूजन विधि चेकलिस्ट : यह एप उनके लिए खासतौर पर तैयार किया गया है, जो दीवाली के दौरान कई तरह की पूजा कराते हैं. इस एप्स में विभिन्न देवी-देवताओं के पूजन की विधि बतायी गयी है. इसमें आरती को ऑडियो फॉर्मेट में सुना भी जा सकता है. साथ ही साथ यह एप्स आपको पूजा में लगने वाली सामग्री की सूची के अलावा खर्च भी बताता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें