37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य भर में मैट्रिक-इंटर परीक्षा से 36 विद्यार्थी निष्कासित

परीक्षा में चोरी करते सबसे ज्यादा 12 छात्र लातेहार से पकड़े गये रांची : राज्य में सोमवार को मैट्रिक परीक्षा से 28 व इंटर की परीक्षा से आठ परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के सचिव रजनीकांत वर्मा ने बताया कि मैट्रिक में पलामू से आठ, लातेहार […]

परीक्षा में चोरी करते सबसे ज्यादा 12
छात्र लातेहार से पकड़े गये
रांची : राज्य में सोमवार को मैट्रिक परीक्षा से 28 व इंटर की परीक्षा से आठ परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के सचिव रजनीकांत वर्मा ने बताया कि मैट्रिक में पलामू से आठ, लातेहार से 12, बोकारो से दो, गढ़वा से छह तथा इंटर की परीक्षा से गोड्डा में सात व पलामू में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है.
रांची से किसी के निष्कासित होने की सूचना नहीं : जिला शिक्षा अधिकारी रतन कुमार महावर ने बताया कि जिले भर के किसी भी केंद्र से एक भी छात्र के निष्कासित होने की सूचना नहीं है. किसी तरह के कदाचार की भी सूचना नहीं है. उन्होंने कहा कि आज कहीं से प्रश्न पत्र समय पर नहीं पहुंचने की भी शिकायत नहीं मिली. जिला प्रशासन की तरफ से केंद्रों को भेजे जानेवाले क्वेश्चन सेट का मिलान पहले ही कर लिया गया था. मैट्रिक की परीक्षा में 433 बच्चों ने गणित की परीक्षा नहीं दी. राजधानी में 39084 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए.
इंटर की परीक्षा में 291 बच्चे अनुपस्थित : इंटरमीडिएट की लैंग्वेज की परीक्षा में रांची में 291 बच्चे अनुपस्थित थे. सोमवार को विज्ञान संकाय के 10376 विद्यार्थियों ने लैंग्वेज की परीक्षा दी. इसमें 132 बच्चे अनुपस्थित रहे. वहीं वाणिज्य संकाय से 8306 बच्चों ने लैंग्वेज विषय की परीक्षा दी.
मारवाड़ी हाई स्कूल में परीक्षा देकर निकले बच्चों ने गणित विषय की परीक्षा को लेकर संतोष व्यक्त किया. बच्चों के चेहरे में परीक्षा के बाद मुस्कुराहट भी देखी गयी.
गणित के सवाल काफी हल्के थे. ये पाठ्यक्रम से ही पूछे गये थे. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष का सवाल बहुत अच्छा था. मैंने भी परीक्षा की तैयारी अच्छे ढंग से की थी.
कृष्णा कुमार
गणित का अस्वाभाविक भय तो था. पर पेपर अच्छा होने से मुझे अन्य विषयों की तैयारी में और समय मिल गया है. मुझे अच्छे अंक गणित में आयेंगे.
रिंकू कुमारी
गणित विषय को लेकर पहले डर लग रहा था. पर सवाल देखने के बाद मन का डर दूर हो गया. मैंने सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे हैं. मुझे अच्छे अंक मिलेंगे.
पूजा कुमारी
छात्रों को मिलेंगे अच्छे अंक
मैट्रिक परीक्षा में गणित विषय के प्रश्न काफी सरल थे. सवाल कोर्स से ही पूछे गये थे. परीक्षा हॉल से बाहर निकलनेवाले छात्र परीक्षा देकर काफी संतुष्ट भी नजर आये. जिन छात्रों का बेसिक अच्छा होगा, उन्हें अच्छे अंक भी आयेंगे.
परमहंस सिंह
शिक्षक, राजकीयकृत हिनू यूनाइटेड उवि
मेसरा. जैक अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने सोमवार को प्रेमचंद उच्च विद्यालय मेसरा व आरटीसी उच्च विद्यालय बूटी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया. उनके साथ परीक्षा नियंत्रक सत्यजीत सिंह भी थे. प्रेमचंद उच्च विद्यालय में मैट्रिक के 154 तथा इंटर के 197 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए. वहीं आरटीसी उवि बूटी में मैट्रिक के 502 व इंटर के 1106 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा संचालन में रुद्र नारायण महतो, शिव शंकर मिश्र, शांति कुमारी, मंजुला सिंह, चंद्रभूषण शर्मा, उमेश कुमार, शशिकला देवी शामिल थे.
21 फरवरी को मैट्रिक में उर्दू, बांग्ला और ओड़िया विषयों की परीक्षा होगी. इंटर में भूगोल, जीव विज्ञान और बिजनेस मैथ्स की परीक्षा दूसरी पाली में होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें