27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से नक्सलियों पर बनी फिल्म प्रत्यावर्तन सिनेमा घरों में

रांची : झारखंड में नक्सली समस्या व नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने के लिए बनी फिल्म प्रत्यावर्तन शुक्रवार को रिलीज होगी. रांची के सभी मल्टीप्लेक्स व अन्य जिलों के एक-एक सिनेमा घर में एक सप्ताह तक इसका शो चलेगा. पूर्व डीजीपी राजीव कुमार ने इस फिल्म को बनाया है. फिल्म में पूर्व डीजीपी के अलावा […]

रांची : झारखंड में नक्सली समस्या व नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने के लिए बनी फिल्म प्रत्यावर्तन शुक्रवार को रिलीज होगी. रांची के सभी मल्टीप्लेक्स व अन्य जिलों के एक-एक सिनेमा घर में एक सप्ताह तक इसका शो चलेगा. पूर्व डीजीपी राजीव कुमार ने इस फिल्म को बनाया है.
फिल्म में पूर्व डीजीपी के अलावा आइजी सुमन गुप्ता, पलामू प्रमंडल के प्रभारी डीआइजी अखिलेश झा, डीएसपी विजय कुमार समेत अन्य पुलिस अफसरों ने अभिनय किया है. फिल्म में पलामू के एक युवक के नक्सली बनने, फिर गांव की लड़की से प्यार करने और इसी दौरान भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों के सोच, विचार व सिद्धांत में अायी गिरावट को दिखाया गया है.
फिल्म के अंत में यह दिखाया गया है नक्सली संगठनों में भ्रष्टाचार है. पुलिस हमेशा गलत नहीं होती. इन परिस्थितियों से जूझते हुए नायक पुलिस के समक्ष सरेंडर कर देता है.
छह नवंबर 2015 को फन सिनेमा में इस फिल्म का प्रीमियर हुआ था. फिल्म में अभिनेता ईशान, अभिनेत्री मौसमी भट्टाचार्य, शीला मजूमदार, सैकत चटर्जी व नीमू मल्लिक ने अभिनय किया है. उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई को सेवानिवृत्ति के दिन आयोजित विदाई समारोह में पूर्व डीजीपी राजीव कुमार ने पुलिस विभाग से अनुरोध किया था कि इस फिल्म को रिलीज किया जाये. इस फिल्म के प्रसारण से नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने के प्रयास को बल मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें