32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले सीएम, 16 से पहले 30,000 लोगों का गृह प्रवेश

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि सरकार ने अब तक 20 हजार घरों में गृह प्रवेश कराया है. सरकार 16 नवंबर से पहले और 30 हजार घरों में गृह प्रवेश करायेगी. वर्ष 2022 तक कोई भी गरीब नहीं रहे, इसे लेकर काम किया जा रहा है. झारखंड में 28 दिसंबर से स्वास्थ्य […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि सरकार ने अब तक 20 हजार घरों में गृह प्रवेश कराया है. सरकार 16 नवंबर से पहले और 30 हजार घरों में गृह प्रवेश करायेगी. वर्ष 2022 तक कोई भी गरीब नहीं रहे, इसे लेकर काम किया जा रहा है. झारखंड में 28 दिसंबर से स्वास्थ्य बीमा योजना लागू होगी. मुख्यमंत्री सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

स्वागत बैक्वेट हॉल में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा : वर्ष 2019 तक 50 हजार महिलाओं में से 90 प्रतिशत को दो-दो गाय दी जायेगी. अब तक 18 हजार महिलाओं को गाय दी जा चुकी है. सरकार प्रयास कर रही है कि 2018 तक कोई भी घर ऐसा नहीं हो, जिसमें शौचालय नहीं हो. मृदा स्वास्थ्य कार्ड हर किसान के पास रहे, इसका भी प्रयास किया जा रहा है. वर्ष 2018 तक सरकार मछली का निर्यात करने की स्थिति में पहुंच जायेगी. सरकार ने मुर्गी पालन को प्रोत्साहन देकर अंडा के निर्यात की योजना बनायी है. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा : आनेवाले 10 वर्षों में झारखंड विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा होगा.

10 साल में विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा होगा झारखंड : आदिवासी व दलित समाज के लोगों को बराबर लाना है. झामुमो व अन्य दलों ने इन लोगों को वोट बैंक बनाया है. हमें ऐसे नेताओं को बेनकाब करना है. उन्होंने कहा : कौशल विकास के माध्यम से युवा शक्ति को दक्ष बनाने का काम किया जा रहा है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष में गरीबों को ध्यान में रख कर योजनाएं बनायी गयी हैं. वन से उत्पादित फसलों को प्रोत्साहन देकर झारखंड का नाम रोशन किया जायेगा.
अटल-अाडवाणी की देन है झारखंड : मुख्यमंत्री ने कहा : अगर अलग झारखंड की लड़ाई में वनांचल की लड़ाई का सपोर्ट नहीं मिलता, तो कभी राज्य अलग नहीं बनता. झारखंड पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व लालकृष्ण आडवाणी की देन है. विपक्ष आज मुद्दा विहिन हो गया है. झामुमो ने सत्ता में आने के बाद बालू घाटों की नीलामी कर राज्य को बेचने का काम किया है. उन्होंने कहा : राजनीतिक स्थिरता व बेहतर कानून व्यवस्था की वजह से निवेशकों का रुझान झारखंड की ओर है. भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि 15 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कट ऑउट लेकर प्रभात फेरी निकालें. जिस प्रकार बच्चों का बर्थ डे मनाते हैं, वैसे ही झारखंड का स्थापना दिवस मनायें.
धर्मांतरण बिल के प्रति लोगों को करें जागरूक
मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं को धर्मांतरण बिल के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा. कहा : इसे लेकर गांव-गांव में बैठक कर जागृति फैलायी जाये. प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को मंत्रियों के कार्यालय में कार्यकर्ता दरबार लगेगा. इसमें कार्यकर्ता मुख्यमंत्री व संबंधित मंत्रियों से मिल कर अपनी बात रख सकते हैं. 31 अक्तूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया है. इसमें कार्यकर्ता हिस्सा लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें