32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पतरातू में मुख्यमंत्री पर भुवनेश्वर का बड़ा हमला : हिटलर की तरह काम कर रही है रघुवर दास की सरकार

पतरातू : रघुवर सरकार ने झारखंड की धरोहर को एनटीपीसी को सौंप दिया. यहीं से पीटीपीएस प्लांट व यहां रहनेवाले लोगों के बुरे दिन आ गये हैं. उक्त बातें पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने पीटीपीएस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं. उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ की बात करने वाली भाजपा सरकार […]

पतरातू : रघुवर सरकार ने झारखंड की धरोहर को एनटीपीसी को सौंप दिया. यहीं से पीटीपीएस प्लांट व यहां रहनेवाले लोगों के बुरे दिन आ गये हैं. उक्त बातें पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने पीटीपीएस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं.

उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ की बात करने वाली भाजपा सरकार ने पीटीपीएस में सबका विनाश किया है. आनेवाले समय में जनता भाजपा सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी. श्री मेहता ने कहा कि पीटीपीएस, किसानोंके शोषण, महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विपक्षी दलों की बैठक रखी जायेगी.इन मुद्दों पर सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तय की जायेगी.

आदिवासी-मूलवासी विरोधी नीतियों के खिलाफ आदिवासी सेंगल अभियान की महारैली आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

श्री मेहता ने कहा कि रघुवर सरकार हिटलर की तरह कामकर रही है. कर्ज में डूबे लगभग 12 हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली है. श्री मेहता ने बताया कि मोदी सरकार ने हर वर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन एक साल में मात्र एक लाख 47 हजार लोगों को ही रोजगार मिल पाया.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगारहोगये. मौके पर सीपीआई किसान सभा के महासचिव महेंद्र पाठक, सीमा राय, विनोद सिन्हा, कमरेंद्र कुमार, चंद्रचुड़ राय, लोकेश आनंद उपस्थित थे.

रघुवर दास के भाई बोले : पीटीपीएस से उजाड़े गये लोगों को बसाया जायेगा

दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री रघुवर दास के छोटे भाई मूलचंद दास ने कहा है कि पीटीपीएस से उजाड़े गये लोगों को सरकार फिर से बसायेगी. वह केरेडारी जा रहे थे. इस दाैरान पीटीपीएस शाह कॉलोनी के समीप वैश्य बंधु कल्याण संघ के संयोजक अंजन प्रसाद के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने स्वागत किया.

अनहोनी की आशंका: सिमडेगा में कोयली देवी के परिवार को मुहैया करायी गयी है सुरक्षा, हर शख्स पर है पुलिस की नजर

लोगों ने पीटीपीएस की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए उजाड़े गये लोगों को बसाने को लेकर ज्ञापन सौंपा. मूलचंद दास ने कहा कि पीटीपीएस क्षेत्र में उजाड़े गये लोगों को बसाया जायेगा. इसके लिए सीएम रघुवर दास से सीधी बात की जायेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को पक्का मकान देने का वादा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें