25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने कहा- पटाखा नहीं, बैलून फुलाइए और फोड़िए

पटना : बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राजद नेता तेजप्रताप यादव ने लोगों को दिवाली की बधाई दी है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिवाली में सभी लक्ष्मी और गणेश की पूजा करें और खुश रहें. दिवाली लोगों के लिए खुशियां लेकर आये. तेजप्रताप यादव ने […]

पटना : बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राजद नेता तेजप्रताप यादव ने लोगों को दिवाली की बधाई दी है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिवाली में सभी लक्ष्मी और गणेश की पूजा करें और खुश रहें. दिवाली लोगों के लिए खुशियां लेकर आये. तेजप्रताप यादव ने कहा कि पर्व पर राजनीति छोड़कर सभी को साथ आना चाहिए. लालू जी भी उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी को आमंत्रित करेंगे. पर्व का दिन है सभी को मिलकर रहना चाहिए और खुशियां आपस में बांटनी चाहिए.

पटाखा प्रतिबंध: सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोग हिरासत में

पटाखा बैन पर किये गये सवाल पर तेजप्रताप यादव ने कहा कि पटाखा फोड़ने से प्रदूषण होता है. पटाखा फोड़ने से अच्छा क्या है जानते हैं… पटाखा फोड़ने से अच्छा है बैलून फुलाइए और उसको फोड़िए…ऐसा करने से प्रदूषण भी नहीं फैलेगा. पटाखा बैन पर उन्होंने कहा कि हम कल बाजार निकले थे. पटाखे की दुकान कहीं-कहीं नजर आ रही थी. मुझे इक्का-दुक्का पटाखे की दुकान ही बाजार में दिखे.

दिल्ली में पटाखों पर लगे बैन पर तेजप्रताप ने कहा कि देश की राजधानी में पटाखे बेचने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. हमें भी पर्यावरण के बारे में सोचना चाहिए.

ओड़िशा में दिवाली से पहले धमाका, पटाखा दुकान में आग लगने से 1 की मौत, 3 घायल

आपको बता दें कि दिवाली को पटाखों से दूर रहने की अपील करते हुए पिछले दिनों बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद द्वारा आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक विज्ञापन जारी किया गया है. इसमें दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा गया है कि दीपों की रौशनी से जगमग हो आपकी दिवाली. साथ ही पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने की अपील करते हुए कहा गया है कि पटाखों को ना कह बनायें स्वच्छ वातावरण, लायें अपनी खुशहाली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें