32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरमी में होगी बिजली की निर्बाध आपूर्ति

पटना:गरमी के दिनों में राजधानी यानी पेसू क्षेत्र में बिजली की डिमांड बढ़ जाती है और मांग के अनुरूप बिजली की आपूर्ति करने में पेसू प्रशासन को काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन, इस गरमी में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी. इसकी वजह है कि पेसू क्षेत्र में 33 केवीए के 28 फीडर और […]

पटना:गरमी के दिनों में राजधानी यानी पेसू क्षेत्र में बिजली की डिमांड बढ़ जाती है और मांग के अनुरूप बिजली की आपूर्ति करने में पेसू प्रशासन को काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन, इस गरमी में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी. इसकी वजह है कि पेसू क्षेत्र में 33 केवीए के 28 फीडर और 11 केवीए के 172 फीडर है, जिसकी क्षमता बढ़ायी गयी है.

वहीं, 11 केवीए फीडरों में बिजली आपूर्ति की सोर्स भी बढ़ा दी गयी है, जिससे एक सोर्स फेल होने पर तत्काल दूसरे सोर्स से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने की व्यवस्था की गयी है. इससे गरमी के दिनों में किसी मोहल्ले या फीडरों से ज्यादा समय के लिए बिजली गुल नहीं होगी.

फीडरों के सोर्स भी बढ़े
पेसू क्षेत्र में सिर्फ दानापुर के एक और पटना सिटी के दो फीडरों को दूसरे सोर्स से नहीं जोड़ा गया है. साथ ही शेष सभी फीडरों को एक-दूसरे सोर्स से जोड़ा गया है, ताकि गरमी में कोई फीडर ब्रेकडाउन पर चला जाये, तो घंटा भर के भीतर दूसरे सोर्स से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके. इतना ही नहीं, पावर सब स्टेशन स्तर पर फ्यूज कॉल सेंटर बनाये गये हैं, जो स्थानीय स्तर पर बिजली की शिकायतों का समाधान करेंगे. पेसू जीएम ने बताया कि पेसू क्षेत्र के सभी फीडर दुरुस्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें