37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एससी-एसटी छात्रवृत्ति की कटौती के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार : मोदी

पटना. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एससी-एसटी छात्रों के छात्रवृत्ति की राशि में कटौती के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार है. वे पोस्ट मैट्रिक (तकनीकी संस्थानों) में पढ़ रहे दलित छात्रों की छात्रवृत्ति की राज्य सरकार कटौती के खिलाफ आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादे […]

पटना. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एससी-एसटी छात्रों के छात्रवृत्ति की राशि में कटौती के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार है. वे पोस्ट मैट्रिक (तकनीकी संस्थानों) में पढ़ रहे दलित छात्रों की छात्रवृत्ति की राज्य सरकार कटौती के खिलाफ आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादे से मुकर रही है. साथ ही मोदी ने कहा कि ‘बड़े भाई‘ लालू प्रसाद और ‘छोटे भाई’ नीतीश कुमार में एक-दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ मची है.
और सिर्फ 15 हजार रुपये छात्रवृत्ति देने को कह रही है. यह राज्य के दलित छात्रों के साथ अन्याय है. ऐसा नहीं होना चाहिए.
पंचायत में आरक्षण का लाभ अगर एससी के लोगों को मिला है तो वह भाजपा के सरकार में रहने के कारण मिला. इस वर्ग के लोगों की एक जुटता के साथ अपनी ताकत दिखानी होगी. उन्होंने कहा कि हम आपके साथ है, आप आगे आयें हम आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर चल रहे हैं.
माेदी ने कहा कि छात्रवृत्ति के सवाल पर सरकार को विधान मंडल में भाजपा घेरेगी. ताकि सरकार बाध्य होकर दलित छात्रों को छात्रवृत्ति दे. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा संजय मयूख ने कहा कि अनुसूचित जाति के साथ हो रहे छलावा के विरुद्ध सदन में भाजपा विधायक आवाज उठायेंगे. कार्यक्रम महेश पासवान, उमेश राम, मनोरमा देवी, प्रदीप राउत, महामंत्री सुबोध पासवान, सचिव राज कुमार, मनोज मांझी, अरुण नटराज, संजय चंद्रा भोला भास्कर, राजकुमार, कृष्ण कुमार अंबेदकर, चंपा देवी, मनोज मांझी, रणजीत, सतीश, विनोद, अजय आदि ने संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डा योगेंद्र पासवान ने की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें