37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह की मौजूदगी में 25 हजार लोग करेंगे योग

पटना: राजधानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में होगा. मुख्य आयोजन 21 जून को मोइनुल हक स्टेडियम में किया गया है. आयोजन को सफल बनाने में मुंगेर योग संस्थान, पातंजलि योग पीठ, आर्ट ऑफ लिविंग, पटना लायंस क्लब, गायत्री परिवार, एनएसएस, भारत स्काउट एंड गाइड , आर्य […]

पटना: राजधानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में होगा. मुख्य आयोजन 21 जून को मोइनुल हक स्टेडियम में किया गया है.

आयोजन को सफल बनाने में मुंगेर योग संस्थान, पातंजलि योग पीठ, आर्ट ऑफ लिविंग, पटना लायंस क्लब, गायत्री परिवार, एनएसएस, भारत स्काउट एंड गाइड , आर्य समाज सहित एक दर्जन से अधिक संस्थाएं शामिल किया गया है. मोइनुल हक स्टेडियम में यह आयोजन सुबह छह बजे से 7.35 बजे तक होगा. इसमें कम से कम 25 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है.

आयोजन समिति के संयोजक डा संजीव चौरसिया ने बताया कि पूरे आयोजन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उपस्थिति रहेंगे.उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से भारत की सनातन विद्या योग को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त हुई है. संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया है. उन्होंने बताया कि इस आयोजन में 66 मुसलिम देश सहित 180 देशों ने योग दिवस मनाने की सहमति प्रदान की है. योग एक अनुशासन है जिसके माध्यम से हम अपने संपूर्ण जीवन को सरल, सहज, शांत व उत्कृष्ट बनाने का अभ्यास करते हैं. डा चौरसिया ने कहा कि स्टेडियम में लोगों के प्रवेश के लिए कोई कार्ड या टीकट की आवश्यकता नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें