26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेल कंपनी फेयर ग्रो के जरिये तेजस्वी ने खरीदी बेनामी संपत्ति

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का नया खुलासा पटना : महागठबंधन में चल रहे घमासान के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को फिर लालू परिवार पर हमला बोला. मोदी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद के बेटे और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने एक मुखौटा […]

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का नया खुलासा
पटना : महागठबंधन में चल रहे घमासान के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को फिर लालू परिवार पर हमला बोला. मोदी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद के बेटे और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने एक मुखौटा (शेल) कंपनी फेयर ग्रो होल्डिंग प्रा. लि. पर कब्जा कर लिया. इसी कंपनी के माध्यम से बेनामी संपत्ति खरीदी. उन्होंने कहा कि दरभंगा और हथुआ महाराज की तरह लालू प्रसाद को कितनी संपत्ति है, यह जानकारी लालू प्रसाद को नहीं है. यह जानकारी सिर्फ भोला यादव और शक्ति यादव को है. लालू प्रसाद सत्ता का संरक्षण लेकर अपने बेटों को बचाने में लगे हैं, लेकिन अब एेसा नहीं होगा. जल्द कानूनी कार्रवाई होगी. मोदी जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. मोदी ने कहा कि अब तक पांच मुखौटा कंपनियों का खुलासा हो चुका है.
इन कंपनियों के माध्यम से करोड़ों की बेनामी संपत्ति खरीद कर पूरी कंपनी पर तेजस्वी प्रसाद यादव और मीसा भारती के परिवार ने कब्जा जमा लिया. छठी मुखौटा कंपनी फेयर ग्रो के माध्यम से भी बेनामी संपत्ति खरीदी गयी है. मोदी ने कहा कि कोलकाता के केपी सरावगी तथा एके महेश्वरी ने 1991 में फेयर ग्रो होल्डिंग नामक एक कंपनी 35 लाख की पूंजी निवेश से 130-1 बाकुल बगान रोड, थाना – भवानीपुर, कोलकाता के पते पर कंपनी स्थापित की. लालू प्रसाद के रेल मंत्रित्वकाल में उनके द्वारा नियुक्त कंपनी मामलों के मंत्री ने उसे टेकओवर कर लिया. विजय पाल त्रिपाठी कंपनी के निदेशक बनाये गये, जो प्रेमचंद गुप्ता की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग के भी उस दौरान निदेशक थे.
प्रेमचंद गुप्ता के एक अन्य सहयोगी अनिल तुलस्यान को भी 2006 में निदेशक बनाया गया. मोदी ने कहा कि 19 जून, 2014 को पुराने निदेशकों को हटा कर तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव, चंदा यादव और रागिनी को कंपनी का निदेशक बनाया गया. लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे उस दौरान इस कंपनी ने 76.32 लाख का एक मकान खरीदा. 2011 तक कंपनी के बैलेंस शीट में जहां 76.32 लाख का भवन दिखलाया जा रहा था, उसे अचानक 2012 की वैलेंस शीट में 76 .32 लाख की जमीन दिखलायी जाने लगी.
2008 की 76 लाख की इस संपत्ति की कीमत 10 करोड़ से कम नहीं होगी. इस प्रकार तेजस्वी प्रसाद यादव एवं उनके परिवार के पास करोड़ों की जमीन है. साथ ही वह 2014 में कंपनी के मालिक बन बैठे. मोदी ने कहा कि कंपनी का पता 130-1 बाकुल बगान रोड कोलकाता बताया गया है. इस पते पर इस नाम की कोई कंपनी नहीं है. मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर इस कंपनी प्रारंभिक प्रोमोटर केपी सरावगी तथा एके महेश्वरी ने 2006 में इस कंपनी को प्रेमचंद गुप्ता के लोगों को क्यों सौंप दी.
प्रेमचंद गुप्ता के नजदीकी विजय पाल त्रिपाठी, अनिल तुलस्यान ने 2014 में पूरी कंपनी तेजस्वी के भाई और बहनों को क्यों सौंप दी.जनता दरबार में पहुंचे सनोज यादव : राजद से निष्कासित सनोज यादव मंगलवार को सुशील मोदी के जनता दरबार में पहुंचे. यादव ने आरोप लगाया था कि लालू प्रसाद की इफ्तार पार्टी में उनके पुत्र और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने उनकी पिटाई की और गाली दी. सनोज यादव अपनी गुहार लेकर मोदी के पास पहुंचे थे. वहां उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें