Advertisement

patna

  • Apr 25 2017 7:20AM

जीएसटी के समर्थन में शुरू से बिहार सरकार : मोदी

जीएसटी के समर्थन में शुरू से बिहार सरकार : मोदी
पटना : बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेलंगाना के बाद बिहार दूसरा राज्य है, जिसने जीएसटी पारित किया. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जीएसटी के समर्थन में बिहार सरकार शुरू से रही है. 
 
जीएसटी को लेकर जब तरह-तरह की बातें हो रही थीं, उस समय भी इसका समर्थन किया गया था. बिल को पारित करने में किसी एक व्यक्ति या किसी दल का श्रेय नहीं है. सभी के सहयोग से यह हुआ है. उन्होंने कहा कि जीएसटी पारित होने से बिहार जैसे उपभोक्ता राज्य को सर्वाधिक लाभ होगा. जीडीपी में एक से दो फीसदी वृद्धि होगी. टैक्स चोरी रोकने में सफलता मिलेगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री अरुण जेटली को इसके लिए धन्यवाद दिया. 
 
नेता प्रतिपक्ष ने रियल एस्टेट व पेट्रोलियम पदार्थों को भी जीएसटी 
 
में शामिल किये जाने की बात कही.उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करने में शुरू में कठिनाई होगी. उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि नयी व्यवस्था से घबड़ाये नहीं. व्यापार करने में लाभ के साथ देश को भी लाभ होगा. कांग्रेस के डॉ दिलीप कुमार चौधरी ने जीएसटी को लेकर यूपीए सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने जएीसटी लाने का सार्थक प्रयास किया था. 
 
राजद के सुबोध कुमार ने महागंठबंधन के मुखिया नीतीश कुमार को बिल पारित कराने के लिए धन्यवाद दिया. भाकपा के केदारनाथ पांडेय ने आशंका व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाये. वहीं दूसरी ओर, बिहार विधान मंडल से जीएसटी पारित होने पर पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ जगन्नाथ मिश्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि जीएसटी से बिहार की वार्षिक आय में 22 हजार करोड़ का लाभ होगा. जीएसटी आजादी के बाद का सबसे बड़ा कर सुधार है. इससे पूरा देश एक बाजार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि जीएसटी राज्यों के लिए फायदेमंद है.
 

Advertisement

Comments