29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : TET परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक! उत्तर सोशल मीडिया में वायरल, भागलपुर में पुलिस की छापेमारी

पटना : बिहार में छहसाल बाद शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीइटी),2017 काआयोजनरविवारको कियाजारहाहै. राज्य में 348 केंद्रों परयह परीक्षाआयोजित की गयी है. जिसमें पूरे बिहार में 2,43,459 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं, शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू होते ही राज्‍य के कई जगहों पर प्रश्नपत्र और उत्तर लीक होने की चर्चा है. सोशल मी‍डिया पर प्रश्‍नपत्र […]

पटना : बिहार में छहसाल बाद शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीइटी),2017 काआयोजनरविवारको कियाजारहाहै. राज्य में 348 केंद्रों परयह परीक्षाआयोजित की गयी है. जिसमें पूरे बिहार में 2,43,459 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं, शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू होते ही राज्‍य के कई जगहों पर प्रश्नपत्र और उत्तर लीक होने की चर्चा है. सोशल मी‍डिया पर प्रश्‍नपत्र और उत्तरके भी वायरल होनेकी खबर है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है. टीइटी के ये वायरल उत्तर सही है या नहीं, इस बारे में बोर्ड के उच्च अधिकारी फिलहाल कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि परीक्षा खत्म होने के बाद ही बताया जा सकेगा कि प्रश्न पत्र लीक हुआ है या नहीं. अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. उधर,टीइटी प्रश्न पत्र वायरल मामले में पटना के एसएसपी मनु महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना पुलिस के पास इसको लेकर ऐसी कोई शिकायत नहीं आयी है. उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र वायरल की बात अफवाह है. इन सबके बीच मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रश्न पत्र लीक मामले में भागलपुर पुलिस में एक इंस्टीट्यूट में छापेमारी कीहै.इस दौरान पुलिस ने कई प्रश्न पत्र, एडमिट कार्ड और आंसर सीट बरामदकियाहै. चर्चा है कि पुलिस ने इस मामले में एक छात्र को भी परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार कियाहै. हालांकि गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हुई है.

वहीं एक प्रमुख समाचार पत्र के वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जमुई जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा के वायरल प्रश्न पत्र व उत्तर सही पाए गए. जमुई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बतायागयाहै कि मिलान करने पर कई प्रश्न व उत्तर सही मिला. इसकी जांच की जा रही है.

बता दें कि एक के बाद एक बिहार में होने वाली परीक्षाओं में प्रश्नपत्र और वायरल होने की घटनाएं सामने आयी हैं. वायरल होने की चर्चा से एक बार फिर इस परीक्षा पर संकट मंडराने लगा है.जिसको लेकर कैंडिडेट टेंशन में हैं. इससे पहले भी बिहार में हुई कई बड़ी परीक्षाओं से जुड़े प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने की खबर आई थी, जिसमें कुछ में सच्चाई थी तो कुछ महज अफवाह थे.

दो पालियों में परीक्षा
10:00 से 12:30 बजे तक प्रथम पाली
2:00 बजे से 4:30 बजे तक दूसरी पाली

नकल करते पकड़े गये, तो…

टीइटी परीक्षा को कदाचारमुक्तसंचालितकरने के लिए बिहार बोर्ड ने हर केंद्र पर सीसीटीवी कमरा लगाया है. बोर्ड की मानें, तो अभ्यर्थी नकल करते पकड़े गये, तो वे एसटीइटी में भी शामिल नहीं हो पायेंगे. बोर्ड ने टीइटी को लेकर कंट्रोल रूम बनाया है, जो सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक कार्यरत रहेगा. किसी तरह की दिक्कत हो, तो फोन नंबर 0612-2222575, 2222576 या इ-मेल coe.matricboard@gmail.com पर संपर्क करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें