25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : ट्रेनों में भीड़, स्पेशल पर भरोसा नहीं, नियमित ट्रेनों में मारामारी

स्पेशल ट्रेन के जनरल कोच में भीड़ नहीं, नियमित ट्रेनों में तिल रखने तक की जगह नहीं पटना : छठ पूजा के बाद सूबे से बाहर नौकरी करने वाले निवासी अपनी-अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जाना शुरू कर दिये हैं. ज्यादातर लोगों ने रविवार तक छुट्टी ली थी. सोमवार से ड्यूटी ज्वाइन करनी है. […]

स्पेशल ट्रेन के जनरल कोच में भीड़ नहीं, नियमित ट्रेनों में तिल रखने तक की जगह नहीं
पटना : छठ पूजा के बाद सूबे से बाहर नौकरी करने वाले निवासी अपनी-अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जाना शुरू कर दिये हैं. ज्यादातर लोगों ने रविवार तक छुट्टी ली थी. सोमवार से ड्यूटी ज्वाइन करनी है. इस कारण रविवार को दिन के 12 बजे से ही जंक्शन पर भीड़ जुटनी शुरू हो गयी. शाम चार बजे तक प्लेटफॉर्म संख्या-एक, दो-तीन और चार-पांच पर काफी भीड़ हो गयी थी.
यात्रियों की सुविधा के लिए कई पूजा स्पेशल ट्रेनें भी चलायी जा रही हैं, लेकिन इन ट्रेनों के लगातार विलंब होने के कारण अधिकतर जनरल टिकट लिये यात्री नियमित ट्रेनों में ही सवार हो रहे हैं, ताकि निर्धारित समय पर गंतव्य स्टेशन पहुंच सकें. रविवार को पटना जंक्शन से खुली ट्रेन संख्या 04003 पटना-आनंद विहार पूजा स्पेशल में स्लीपर व जनरल कोच में सामान्य भीड़ थी. लेकिन, विक्रमशिला एक्सप्रेस, संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस और मगध एक्स में खचाखच यात्रियों की भीड़ थी.
स्पेशल ट्रेन में नहीं थी मारामारी की स्थिति : शनिवार को दिल्ली से खुली 04004 आनंद विहार-पटना पूजा स्पेशल रविवार को 5:44 घंटा विलंब से शाम 4:40 बजे जंक्शन के प्लेटफाॅर्म संख्या-तीन पर पहुंची. इसी प्लेटफॉर्म से ट्रेन संख्या 04003 पटना-आनंद विहार पूजा स्पेशल 1:05 के बदले शाम 5:30 बजे रवाना की गयी. इस ट्रेन के स्लीपर कोच में निर्धारित बर्थ के अनुरूप यात्री सवार थे. वहीं, जनरल कोच खाली-खाली दिख रहा था.
भीड़ को नियंत्रित करने में जुटे जवान, कई जगहों पर किया गया था तैनात
जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो-तीन और चार-पांच पर यात्रियों की भीड़ नियंत्रित रहे, इसको लेकर आरपीएफ व आरपीएसएफ के जवान प्लेटफॉर्म, पार्किंग परिसर और फूट ओवर ब्रिज पर तैनात किये गये थे. वहीं, माइक के माध्यम से आरपीएसएफ जवान के साथ आरपीएफ इंस्पेक्टर यात्रियों को जागरूक भी कर रहे थे.
खोले गये थे सभी काउंटर
यात्रियों को जनरल व आरक्षण टिकट लेने में परेशानी नहीं हो, इसको लेकर सभी काउंटर खोले गये थे. इससे जनरल टिकट काउंटरों पर यात्रियों की भीड़ तो दिखी, लेकिन लगातार टिकट मिलते रहने से किसी तरह का हंगामा नहीं हुआ. इसके साथ ही प्लेटफॉर्म के बाहर भी होल्डिंग एरिया में बड़ी संख्या में यात्रियों को रोके रखा गया था, ताकि प्लेटफॉर्म पर भीड़ नहीं लग सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें