30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विस चुनाव : अमित शाह का मैसूर दौरा रद्द, आज हो सकता है सीट बंटवारे का एलान

नयी दिल्ली/पटना : एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर घमासान के बीच आज भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने अपना मैसूर दौरा रद्द कर दिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज अमित शाह ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी से फोन पर बात […]

नयी दिल्ली/पटना : एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर घमासान के बीच आज भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने अपना मैसूर दौरा रद्द कर दिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज अमित शाह ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी से फोन पर बात की है और उन्हें मिलने को बुलाया है. सूत्रों की माने तो बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए आज सीट बंटवारे को लेकर एलान कर सकता है.

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव , धमेंद्र प्रधान और अनंत कुमार भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के आवास पर पहुंच चुके हैं.इधर, भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने मांझी की नाराजगी पर बयान देते हुए कहा है कि बिहार से जंगलराज को खत्म करने के लिए मांझी जरूर मान जायेंगे.

इसबीच आज दिल्ली में ‘हम’ पार्टी की बैठक हुई जिसके बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है. वहीं भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमारे बीच बातचीत चल रही है. सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में कोई विवाद नहीं है. आपको बता दें कि पहले खबर आई थी कि एनडीए में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से मांझी नाराज हैं जिसके बाद आज ‘हम’ पार्टी नेताओं की बैठक दिल्ली स्थित बिहार निवास में बैठक हुई.

आपको बता दें कि बिहार में कुल 243 सीटों को लेकर गंठबंधन में सहमति बनती नजर आ रही है. सूत्रों की मानें तो 162 सीटों पर भाजपा खुद चुनाव लड़ेगी. रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशिक्त पार्टी 41 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसी प्रकार जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को 15 सीट दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें