25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के लाहौर में सीएम आवास के निकट आत्मघाती आतंकी हमला, 25 मरे, 53 घायल

लाहौर (पाकिस्तान) : पाकिस्तान के लाहौर शहर में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास के नजदीक आज शक्तिशाली बम विस्फोटहुआ है, जिसमें कम से कम25 लोग मारे गये हैं और 53 लोग घायल हुए हैं. लाहौर पाकिस्तानी राज्य पंजाब की राजधानी है और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज यहां के मुख्यमंत्री हैं. यह विस्फोट आत्मघाती […]

लाहौर (पाकिस्तान) : पाकिस्तान के लाहौर शहर में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास के नजदीक आज शक्तिशाली बम विस्फोटहुआ है, जिसमें कम से कम25 लोग मारे गये हैं और 53 लोग घायल हुए हैं. लाहौर पाकिस्तानी राज्य पंजाब की राजधानी है और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज यहां के मुख्यमंत्री हैं. यह विस्फोट आत्मघाती हमलावर ने लाहौर के फिरोजपुर रोड पर सोमवार दोपहर अरफा करीम आइटी टॉवर के निकट किया है.

पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर घटना पर दु:ख जताया है. उन्होंने लिखा है – इस घटना के लिए दु:ख प्रकट करनेके लिए उनके पास शब्द नहीं हैं…विस्फोट ने कई परिवारों को नष्ट किया, पर आतंकी कभी भी हमारे संकल्प कोनष्ट नहीं कर सकेंगे.

पाकिस्तानी पीएम नवाज को सुप्रीम कोर्ट से दोषी ठहराने पर छोटे भाई शाहबाज ले सकते हैं उनकी जगह

एसपी ने कहा है कि इलाके में सघन छानबीन की जा रही है और दंगानिरोधी पुलिस को मौके पर तैनात कर दिया है. घायलों में छह पुलिसवाले हैं. रेस्क्यू टीमको भी तैनात किया गया है और अस्पताल में इमरजेंसी सेवा बहाल की गयी है.

लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन (आर) अमीन वैन्स ने कहा, ‘ ‘विस्फोट का निशाना पुलिस थी. ‘ ‘ उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि यह आत्मघाती विस्फोट था. रेस्क्यू 1122 के अनुसार, विस्फोट में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग मारे गए.

काबुल में कार बम विस्फोट में कम से कम 24 लोगों की मौत, 42 घायल

रेस्क्यू 1122 की दीबा शहनाज ने कहा, ‘ ‘जब यह शक्तिशाली विस्फोट हुआ, पुलिस तथा लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन आवास के नजदीक स्थित अरफा करीम टावर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त थे. ‘ ‘ रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

अधिकारी ने कहा, ‘ ‘कई घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. ‘ ‘ विस्फोट के समय मुख्यमंत्री अपने मॉडल टाउन कार्यालय में बैठक में थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें