36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश में भडकाऊ फेसबुक पोस्ट करने के मामले में हिंदू व्यक्ति गिरफ्तार

ढाका : बांग्लादेश में फेसबुक पर कथित रूप से एक भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक हिंदू व्यक्ति को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया गया. उसके इस पोस्ट की वजह से चार दिन पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों से 30 से ज्यादा घरों में आग लगा दी गयी थी. देश के गृह मंत्री ने यह जानकारी […]

ढाका : बांग्लादेश में फेसबुक पर कथित रूप से एक भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक हिंदू व्यक्ति को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया गया. उसके इस पोस्ट की वजह से चार दिन पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों से 30 से ज्यादा घरों में आग लगा दी गयी थी. देश के गृह मंत्री ने यह जानकारी दी. रंगपुर जिला पुलिस की एक विशेष टीम ने आरोपी टीटू चंद्र रॉय को उसके परिजन के घर से गिरफ्तार किया जहां वह छिपा हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः बांग्लादेश के हिन्दू चाहते हैं मोदी उठायें अल्पसंख्यकों पर कट्टरपंथियों के अत्याचार का मुद्दा

रंगपुर जिले के हिंसाग्रस्त ठाकुरपुर गांव का दौरा करने वाले गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने हिंदुओं को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि बांग्लादेश के लोगों की राजनीतिक मान्यता चाहे कुछ भी हो, वे आपके साथ हैं. कमाल ने कहा कि यह हिंसा एक साजिश है और इस तरह की घटनाएं पूर्व में भी हुई हैं, लेकिन कोई भी साजिशकर्ता न्याय की जद से बच नहीं सकता. दोषी इस बार भी न्याय की पकड़ से बच नहीं पायेंगे.

उन्होंने कहा कि रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोषी पाये जाने पर कानूनी कार्वाई की जायेगी. देश के सबसे बडे इस्लामी दल जमात ए इस्लामी के कार्यकर्ताओं ने पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कहते हुए शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया था. इस्लामी दल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख सहयोगी है. पुलिस के दंगाइयों पर गोलीबारी करने पर कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पुलिस ने हिंसा के बाद 124 लोगों को गिरफ्तार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें