32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगेंद्र यादव अपने करीबियों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लाना चाहते थेः संजय सिंह

नयी दिल्लीः योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण द्वारा केजरीवाल पर प्रहार किये जाने पर आप नेता संजय सिंह ने उन दोनों को कडा जवाब दिया है. संजय सिंह और आशुतोष ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम चाहते थे कि मामला सुलझ जाए लेकिन ये दोनों बात मानने को तैयार ही नहीं हैं. […]

नयी दिल्लीः योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण द्वारा केजरीवाल पर प्रहार किये जाने पर आप नेता संजय सिंह ने उन दोनों को कडा जवाब दिया है. संजय सिंह और आशुतोष ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम चाहते थे कि मामला सुलझ जाए लेकिन ये दोनों बात मानने को तैयार ही नहीं हैं. अब इन्हें जो करना है करें. पार्टी को जो करना है वह पार्टी करेगी.

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेस में योंगेद्र यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वह लोगों को गलत जानकारी दे रहे हैं. योगेंद्र यादव कौन होते है कहने वाले कि बैठकों की वीडियो रिकॉर्डिंग हो.

श्री सिंह ने यादव पर आरोप लगाया कि उनके सभी 5 मुद्दों पर सहमति थी लेकिन वह अपने करीबियों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल कराना चाहते थे. आप नेता आशुतोष ने कहा कि जिस स्टिंग ऑपरेशन की जांच योगेंद्र यादव कराना चाहते हैं उसे खुद उन्होंने गलत बताया था. आशुतोष ने यह सवाल भी उठाया कि आखिर वो कौन लोग हैं जिनके इशारे पर योगेंद्र यह सब कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि योगेंद्र यादव को अपने बयानों पर मांफी मांगनी चाहिए.

इसके पहले आम आदमी पार्टी में अंदरुनी संघर्ष आज उस समय और बढ गया जब पार्टी के असंतुष्ट नेता प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव ने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर करारा प्रहार करते हुए उन पर आंतरिक लोकतंत्र का गला घोटने और सत्ता पर काबिज रहने के लिए गलत रास्ता अपनाने का आरोप लगाया.

प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि उनकी ओर से उठाये गए किसी भी विषय को केजरीवाल के नेतृत्व पर प्रश्न खडा करने और उन्हें (केजरीवाल को) आप के राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की कोशिश के तौर पर पेश किया जा रहा था.

भूषण ने यहां तक दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बारे में सुझाया था कि वह सभी पार्टी विधायकों के साथ एक क्षेत्रीय पार्टी बना लेंगे, साथ ही यह भी कहा कि वह हमारे साथ काम नहीं कर सकते हैं.

गौरतलब है कि कल ही पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है जिसमें भूषण और योगेन्द्र के भविष्य समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. आज जिस तरह से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के साथ सुलह का प्रयास विफल रहा उसको देखते हुए लगता है की उन दोनों की पार्टी से छुट्टी भी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें