36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिवसेना के साथ सीटों के बंटवारे पर गतिरोध कायम,भाजपा नेताओं से गडकरी की बैठक

मुंबई : महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध जारी है. इस बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार रात प्रदेश भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ स्थिति पर चर्चा की. महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं. यह बैठक गडकरी के वर्ली […]

मुंबई : महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध जारी है. इस बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार रात प्रदेश भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ स्थिति पर चर्चा की.

महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं. यह बैठक गडकरी के वर्ली स्थित आवास पर हुई जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फडनवीस, विधान सभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावडे और वरिष्ठ नेता सुधीर मुंगतीवार शामिल हुए.

इससे पहले, भाजपा नेताओं ने प्रदेश भाजपा की खजांची शायना एन सी के पिता और मुम्बई के पूर्व शेरिफ नाना चुदासमा की ओर से शहर के एक होटल में आयोजित समारोह से इतर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध बना हुआ है. विधानसभा चुनावों की अधिसूचना 20 सितंबर को जारी की जाएगी जिसके बाद राज्य में चुनावी प्रक्रिया शुरु हो जाएगी.
भाजपा ने 117 की बजाये 135 सीट की मांग की है लेकिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इसे खारिज कर दिया है. भाजपा ने शिवसेना को दोनों दलों के समान संख्या में सीटों पर चुनाव लडने के अपने इरादे के बारे में बता दिया है. बाकी बची 18 सीटों पर भाजपा गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोडने की बात कही गई है. सूत्रों ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के शनिवार और रविवार को को बैठक होने की संभावना है जिसमें उम्मीदवारों के बारे में चर्चा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें