32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कम नहीं हो रहा चीन का दु:साहस, सैनिक फिर घुसे भारतीय सीमा में, चुमार में जमाया ठिकाना

नयी दिल्ली : लद्दाख के चुमार इलाके में चीन की पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों ने वापसी के कुछ ही घंटों बाद फिर से भारतीय सीमा में अपना ठिकाना जमा लिया है.सरकारी सूत्रों ने कहा कि पीएलए के करीब 35 जवान पूर्वोत्तर लद्दाख के चुमार इलाके में लौट आए और वे एक छोटी पहाडी […]

नयी दिल्ली : लद्दाख के चुमार इलाके में चीन की पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों ने वापसी के कुछ ही घंटों बाद फिर से भारतीय सीमा में अपना ठिकाना जमा लिया है.सरकारी सूत्रों ने कहा कि पीएलए के करीब 35 जवान पूर्वोत्तर लद्दाख के चुमार इलाके में लौट आए और वे एक छोटी पहाडी पर जमे हुए हैं. वे दावा कर रहे हैं कि वह इलाका चीन का हिस्सा है.
उनके अलावा, करीब 300 सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास के इलाकों में अपनी मौजूदगी बनाए हुए हैं.कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की यात्रा पर आए चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच हुई शिखर वार्ता के दौरान डेम्चोक और चुमार में पैदा हुए टकराव के हालात पर भी चर्चा हुई थी.
सूत्रों ने कहा कि कल रात चीनी सैनिकों की वापसी के बाद अपने अभियान में कमी करने की तैयारियां शुरु कर चुकी भारतीय थलसेना ने फिर से संभावित टकराव के मद्देनजर अपने तंबू गाडने शुरु कर दिए हैं.
उन्होंने कहा कि एलएसी के पार करीब 300 चीनी सैनिकों को देखा गया है जिनमें ज्यादातर अपनी गाडियों में हैं जबकि कुछ सैनिक खडे हैं. सूत्रों ने कहा कि चीनी पीएलए ने साफ तौर पर ऐसा इस वजह से किया है क्योंकि भारतीय थलसेना जम्मू-कश्मीर के उस इलाके से पूरी तरह वापस नहीं हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें