36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द

नयी दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा शिक्षकों की भर्ती के लिए आज ली गई लिखित परीक्षा इसके प्रश्न पत्र के लीक होने की खबरों के मद्देनजर रद्द कर दी गई. यह अब तक अधिसूचित नहीं किया गया है कि प्राथमिक शिक्षकों (पीआरटी) और प्राथमिक शिक्षक (संगीत) के पद पर भर्ती के लिए फिर से […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा शिक्षकों की भर्ती के लिए आज ली गई लिखित परीक्षा इसके प्रश्न पत्र के लीक होने की खबरों के मद्देनजर रद्द कर दी गई. यह अब तक अधिसूचित नहीं किया गया है कि प्राथमिक शिक्षकों (पीआरटी) और प्राथमिक शिक्षक (संगीत) के पद पर भर्ती के लिए फिर से परीक्षा कब ली जाएगी.

एक आधिकारिक वक्तव्य में यहां बताया गया कि केवीएस को हरियाणा में रेवाडी पुलिस से सूचना मिली है कि उन्होंने लोगों के एक गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है जो कथित तौर पर पर्चा लीक में शामिल थे और उनके खिलाफ अभियोगात्मक सामग्री बरामद की है.

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘कल शाम केवीएस के संज्ञान में लाया गया कि पीआरटी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया है और इसका सॉफ्ट वर्जन इंटरनेट संदेश एप्लिकेशन व्हाट्स एप्प के जरिए प्रसारित हो रहा है.” अधिकारी ने कहा, ‘‘केवीएस यह भर्ती परीक्षा इस उद्देश्य के लिए इंपैनल की गई भर्ती एजेंसी के जरिए करा रही है.” उन्होंने कहा, ‘‘भर्ती एजेंसी ने कल शाम कहा कि विभिन्न कारणों से पीआरटी परीक्षा के कथित तौर पर लीक प्रश्न पत्र को वास्तविक प्रश्न पत्र से क्रॉस चेक करना उनके लिए संभव नहीं हो सकता है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें