29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जांच के बाद होगी कार्रवाई हादसा. एसएजी की पांच सदस्यों की टीम पहुंची जमालपुर

शुक्रवार शाम ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद देर रात तक ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद चली. इसके बाद परिचालन सामान्य हो गया. मामले में शनिवार को दिनभर जांच चलती रही. मुख्यालय से पहुंची पांच सदस्यों की एसएजी की टीम ने दुर्घटना के समय के सभी दस्तावेज व साक्ष्य को जब्त कर […]

शुक्रवार शाम ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद देर रात तक ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद चली. इसके बाद परिचालन सामान्य हो गया. मामले में शनिवार को दिनभर जांच चलती रही. मुख्यालय से पहुंची पांच सदस्यों की एसएजी की टीम ने दुर्घटना के समय के सभी दस्तावेज व साक्ष्य को जब्त कर लिया.

जमालपुर : शुक्रवार की शाम 53498 डाउन जमालपुर-भागलपुर सवारी गाड़ी के इंजन तथा दो डब्बे के बेपटरी होने की जांच शनिवार को दिन भर चलती रही. मालदा रेल मंडल के डीआरएम मोहित सिन्हा ने बताया कि मुख्यालय से एसएजी की टीम जांच करने जमालपुर पहुंची है.
टीम ने दुर्घटना के समय के सभी दस्तावेज व साक्ष्य को जब्त कर लिया है. इस बीच शुक्रवार देर रात तक ट्रेन को पटरी पर लाने की प्रक्रिया जारी रही और मध्य रात्रि से रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो पाया.
पांच सदस्यीय एसएजी की टीम ने की जांच: मुख्यालय से पहुंची सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड की टीम में डीआरएम के अतिरिक्त मुख्य संरक्षा अधिकारी गौतम बैनर्जी, चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर पीके साहू, चीफ सिगनल इंजीनियर गौतम सरकार तथा मुख्य अभियंता ( ट्रैक प्रोक्योरमेंट ) राजेंद्र भार्गव शामिल थे. टीम में शामिल वरीय रेल अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली. उन्होंने रेलवे के लगभग सभी एजेंसियों के स्थानीय अधिकारी से भी पूछताछ की. इसके लिए रेल इंजन कारखाना के कारखाना प्रबंधक (डीजल) के कार्यालय में घंटों मामले की जांच की गयी.
मध्य रात्रि ट्रेन परिचालन हो पाया सामान्य: शुक्रवार की संध्या लगभग 07:09 बजे 53498 डाउन पैसेंजर ट्रेन के डिरेल हो जाने के बाद अधिकारियों की पूरी फौज रेल यातायात सुचारु करने की कवायद में लग गयी. इस बीच एचआरइ उपकरण के सहारे इंजन व डब्बे को दुबारा पटरी पर लाया गया, हालांकि रेलवे के एक अधिकारी ने दावा किया कि मध्य रात्रि करीब 23:45 बजे कार्य संपन्न कर लिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें