26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Airtel ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश की डिजिटल कस्‍टमर केयर सर्विस, 11 भाषाओं में मिलेगी एकाउंट संबंधी जानकारी

देश के शीर्ष टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल नेशुक्रवार को हिंदी, कन्नड़, बांग्ला, उड़िया, असमी पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल समेत 11 भारतीय भाषाओं में *121# डिजिटल केयर प्‍लेटफॉर्म लांच करने की घोषणा की. कंपनी ने बताया कि ग्राहक अब अपने मोबाइल फोन पर *121# डायल कर कुछ ही सेकेंड में अपने एकाउंट संबंधी जानकारी हासिल […]

देश के शीर्ष टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल नेशुक्रवार को हिंदी, कन्नड़, बांग्ला, उड़िया, असमी पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल समेत 11 भारतीय भाषाओं में *121# डिजिटल केयर प्‍लेटफॉर्म लांच करने की घोषणा की.

कंपनी ने बताया कि ग्राहक अब अपने मोबाइल फोन पर *121# डायल कर कुछ ही सेकेंड में अपने एकाउंट संबंधी जानकारी हासिल कर सकेंगे. इस नंबर के डायल करते ही मोबाइल स्‍क्रीन पर एक मेन्यू खुलेगा, जिसमें एकाउंट संबंधी सभी जानकारी के लिए नेवीगेशन दिये गये होंगे.

इन नेवीगेशन की मदद से ग्राहक अपनी मनचाही जानकारी हासिल कर सकेंगे. इससे ग्राहकों को ग्राहक सेवा अधिकारी से बातचीत के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

डिजिटल केयर प्लेटफार्म के माध्यम से एयरटेल प्रीपेड ग्राहक बैलेंस अमाउंट/रीचार्ज वैलिडिटी/पिछले कुछ ट्रांजैक्शन जैसी जानकारी तुरंत और आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

इसके अलावा, इसके जरिये उन्हें एयरटेल के चालू ऑफर्स के बारे में भी जानकारी मिलेगी और वे अपने फोन पर खुद ही वैल्यू ऐडेड सेवाओं को एक्टीवेट/डीएक्टीवेट भी कर सकते हैं.

एयरटेल द्वारा अपने ग्राहकों को सशक्त बनाने और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करने की कोशिश में यह अनूठी पहल है. डिजिटल केयर नि:शुल्क है और इसके लिए डाटा कनेक्शन की भी आवश्यकता नहीं है.

ग्राहक अपने स्मार्टफोन तथा फीचर फोन से रीजनल लैंगवेज सपोर्ट के जरिये इसे एक्सेस कर सकते हैं. देश भर में एयरटेल के 27.5 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें