26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी आदित्यनाथ सरकार ने की अखिलेश के अफसरों की ओवर हॉलिंग, सरकारी हलकों में किया बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के अफसरों पर गाज गिराते हुए सूबे में प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल करते हुए आईएएस और आईपीएस अफसरों को इधर से उधर किया है. सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के अफसरों पर गाज गिराते हुए सूबे में प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल करते हुए आईएएस और आईपीएस अफसरों को इधर से उधर किया है. सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अफसरों को बदलने के सिलसिले में सहारनपुर के एसएसपी लव कुमार को नोएडा भेजा दिया है. बता दें कि लव कुमार ही के र पर पिछले हफ्ते भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा बरपा था. अब लव कुमार की जगह सुभाष चंद्र दुबे को सहारनपुर भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के फरमान ने बदल दी कार्य संस्कृति

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार की ओर से किये गये प्रशासनिक फेरबदल के दौरान गाज़ियाबाद के एसएसपी दीपक कुमार लखनऊ के एसएसपी बनाये गये हैं. लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी को पीएसी में गौतम बुद्ध नगर भेजा गया है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 84 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है, जिनमें 28 जिलों के कलेक्टर बदल दिये गये हैं. नोएडा के जिलाधिकारी एनपी सिंह को सहारनपुर भेजा गया है. गाज़ियाबाद की जिलाधिकारी निधि केसरवानी का भी तबादला कर दिया गया है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग तथा कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार, निर्यात प्रोत्साहन विभाग रजनीश गुप्ता को वर्तमान पद के साथ निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. प्रवक्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव, राजस्व, सहकारिता विभाग, राहत आयुक्त एवं चकबंदी आयुक्त तथा निबंधक सहकारी समितियां अरविंद कुमार को प्रमुख सचिव, सहकारी विभाग एवं निबंधक सहकारी समितियां पद से अवमुक्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री के सचिव, सचिव राज्य संपत्ति, नागरिक उड्डयन एवं संस्कृति विभाग, आबकारी आयुक्त एवं निदेशक संस्कृति मृत्युंजय कुमार नारायण को सचिव, संस्कृति विभाग, आबकारी आयुक्त एवं निदेशक संस्कृति पद से अवमुक्त किया गया है.

प्रवक्ता के अनुसार, राजस्व विभाग में विशेष सचिव कर्ण सिंह चौहान को झांसी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. सेल्वा कुमारी जे को इटावा का जिलाधिकारी बनाया गया है. वह अब तक फतेहपुर की जिलाधिकारी थीं. अपर आयुक्त, ग्राम्य विकास मदनपाल को फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा जा रहा है. मैनपुरी के जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह की जिम्मेदारी भी बदल दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें