Advertisement

lucknow

  • Mar 20 2017 9:49AM

मोदी के कान में जानें क्‍या कह गये मुलायम, प्रधानमंत्री ने अखिलेश की थपथपा दी पीठ

मोदी के कान में जानें क्‍या कह गये मुलायम, प्रधानमंत्री ने अखिलेश की थपथपा दी पीठ

लखनऊ : लखनऊ का स्‍मृ‍ति उपवन रविवार को उत्तर प्रदेश के नये मुख्‍यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण का गवाह बना. अपने भड़काऊ बयानों को लेकर मीडिया में सुर्खी बटोरने वाले योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में राज्‍य के 21वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस दौरान समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव मंच पर मौजूद रहे.

 

योगी के शपथ ग्रहण में कल कुछ ऐसा नजार देखने को मिला जो अक्‍सर राजनीतिक गलियारों में देखने को नहीं मिलता है. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍‍मृति उपवन पहुंचने से पहले मुलायम सिंह और अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे. दोनों ही पिता-पुत्र का भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी से स्‍वागत किया.
 
लेकिन मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही पहुंचे मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव दोनों पीएम का स्‍वागत किया. मोदी जी भी दोनों के पास गये और उनका अभिवादन स्‍विकार किया. उसी दौरान मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानों में कुछ बुदबुदाया. जिसे देखकर लोग हैरान रह गये. मुलायम के कानों में कुछ कहने के बाद मोदी भी सहमती में अपना सिर हिलाया. इसके बाद मोदी ने अखिलेश यादव से हाथ मिलाया और उनका पीठ भी थपथपाया. मोदी,मुलायम और अखिलेश को एक-साथ ऐसे देखकर कभी लगा ही नहीं कि वही मोदी और सपा के नेता हैं जो चुनावी रैलियों में एक दूसरे के खिलाफ आग उगलते थे.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर बैठे कांग्रेस के पूर्व वरिष्‍ठ नेता नारायण दत्त तिवारी का भी हालचाल लिया. लगभग 40 मिनट चले शपथ ग्रहण समारोह में भले ही मोदी ने संबोधन नहीं किया, लेकिन उनमें यूपी जीत का उत्‍साह साफ झलक रहा था.
 
शपथ ग्रहण समारोह समाप्‍त होने के बाद भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी मुलायम सिंह यादव को हाथ पकड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास लाया. मोदी जी भी अपनी सीट पर खड़े हो गये और मुलायम सिंह का अभिवादन किया. इसके बाद मोदी ने जाते-जाते यूपी के नये मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को कुछ हिदायत भी दिया.     
Advertisement

Comments

Advertisement