32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़कें बनी पार्किंग जोन, लोगों को परेशानी

किशनगंज : किशनगंज शहर को क्लीन व ग्रीन बनाने का सपना दिखाया जा रहा है. लेकिन, हकीकत ठीक उल्टा है. किशनगंज शहर में अभी तक एक भी पार्किंग जोन नहीं बनाया गया है. इस कारण शहर की अधिकांश सड़कें ही पार्किंग जोन में तब्दील होकर रह गई है. खरीदारी करने बाजार आने वाले लोग सड़क […]

किशनगंज : किशनगंज शहर को क्लीन व ग्रीन बनाने का सपना दिखाया जा रहा है. लेकिन, हकीकत ठीक उल्टा है. किशनगंज शहर में अभी तक एक भी पार्किंग जोन नहीं बनाया गया है. इस कारण शहर की अधिकांश सड़कें ही पार्किंग जोन में तब्दील होकर रह गई है.

खरीदारी करने बाजार आने वाले लोग सड़क पर ही वाहन पार्क कर देते हैं. इस कारण अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. रोजना सुबह 9 बजे 11 बजे और शाम के समय एक से डेढ़ घंटे तक जाम की समस्या बन जाती है.
सबसे दिलचस्प तथ्य यह है कि शहर की बड़ी-बड़ी दुकानों, होटल व रेस्टोरेंट संचालक की ओर से भी वाहन पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. पार्किंग जोन के अभाव और बीच सड़क पर वाहन पार्क किए जाने के कारण शाम के समय पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. उपभोक्ता मंच के मिथिलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि अभी तक नगर परिषद की ओर से शहर में एक भी जगह वाहन पार्किंग जोन नहीं बनाए गए हैं. इस कारण जहां आम लोगों को वाहन लगाने में परेशानी होती है.
वहीं, वाहन चोरी होने का डर भी सताते रहता है. शहर में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी की घटना भी पार्किंग जोन बनाए जाने के बाद ही कम होगी. इधर, वार्ड पार्षद मतीश जलान ने कहा कि शहर के मुख्य बाजार में न तो पार्किंग की व्यवस्था है और न ही कोई शौचालय की व्यवस्था है. इससे खासकर महिलाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. शहर में सरकारी भूमि नहीं करने के कारण पार्किंग जोन नहीं बनाया गया है. हालांकि बोर्ड में मैंने कई बार इस मुद्दे को उठाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें