32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़कें विकास में सहयोगी

शिलान्यास समारोह में ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा खूंटी :सरकार के प्रयास से खूंटी जिला लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है. केवल सड़क के मामले में नहीं, बल्कि खूंटी विधानसभा क्षेत्र में सभी विभागों के विकास योजनाओं को बेहतर रूप से धरातल पर उतारा जा रहा है. यह बात सोमवार को दुलवा-माहिल पक्की सड़क […]

शिलान्यास समारोह में ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा
खूंटी :सरकार के प्रयास से खूंटी जिला लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है. केवल सड़क के मामले में नहीं, बल्कि खूंटी विधानसभा क्षेत्र में सभी विभागों के विकास योजनाओं को बेहतर रूप से धरातल पर उतारा जा रहा है. यह बात सोमवार को दुलवा-माहिल पक्की सड़क निर्माण के शिलान्यास समारोह में ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कही. कुल 2.5 किलोमीटर पक्की पथ के निर्माण में ग्रामीण विकास विभाग 1.41 करोड़ खर्च कर रही है.
उन्होंने कहा कि खूंंटी विधानसभा के अनवरत विकास में जनता का सहयोग है. भाजपा सरकार वोट की राजनीति नहीं करती है, बल्कि चुनाव जीत कर लगातार पांच साल जनता की सेवा विकास के रूप में करती है.
एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं जनता की हर मूलभूत समस्याओं का समाधान करने में जुटा हूं. जिससे विकास के क्रम में खूंटी की पहचान राज्य में एक अग्रणी जिले के रूप में हो. सरकार ने महज दो साल में 425 किलोमीटर पक्की सड़क बनाने का काम किया है. जब सड़क होगी, तभी आवागमन के रास्ते खुलेंगे. क्षेत्र विकास के पथ पर जायेगा. उन्होंने कहा कि सरकार का सपना गांवों का विकास करना है. महिलाओं के विकास के लिए दो लाख सखी मंडल का चयन किया जा रहा है.
हर महिला समूहों को स्वावलंबन से जोड़ने का काम भी तेजी से हो रहा है. पहले के विपक्षी दलों की सरकार की बात करें तो चुनाव जीतने के बाद वे जनता के बीच नहीं जाते थे. पर भाजपा की सरकार में मंत्री सप्ताह में पांच दिन ग्रामीणों के बीच जाते हैं. उनके सुख-दुख की सुध लेते हैं. नगर पंचायत खूंटी के प्रयासों की उन्होंने सराहना की और कहा कि नगर पंचायत के द्वारा जल्द नयी विस्तारीकरण पेयजलापूर्ति योजना का कार्य शुरू होगा.
इसके लिए सरकार ने 62 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है. 2019 तक सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य भी सरकार का है. भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो, नगर पंचायत उपाध्यक्ष मदन मोहन मिश्र, जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष ओपी कश्यप, ज्योतिष कश्यप ने कहा कि विधायक के समर्पण का परिणाम है कि आज खूंटी विधानसभा विकास के दृष्टिकोण में अन्य विधानसभा से काफी आगे है. संचालन सुषमा नाग ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें