32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उपवास का है बड़ा महत्व, मन्नतें होती हैं पूरी

मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब परबत्ता : शारदीय नवरात्र को लेकर माहौल भक्तिमय है. दरियापुर भेलवा पंचायत के नयागांव शिरोमणि टोला में विराजमान आदि शक्ति मां दुर्गा की महिमा अपार है. मां सबकी मन्नतें पूर्ण करती हैं. श्रद्धा एवं आस्था का सैलाब मंदिर में उमड़ पड़ा है. मंदिर में शारदीय नवरात्र के दौरान कुछ […]

मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब
परबत्ता : शारदीय नवरात्र को लेकर माहौल भक्तिमय है. दरियापुर भेलवा पंचायत के नयागांव शिरोमणि टोला में विराजमान आदि शक्ति मां दुर्गा की महिमा अपार है.
मां सबकी मन्नतें पूर्ण करती हैं. श्रद्धा एवं आस्था का सैलाब मंदिर में उमड़ पड़ा है. मंदिर में शारदीय नवरात्र के दौरान कुछ श्रद्धालु निराहार उपवास में रहते हैं. जिसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. इस वर्ष 20 महिला एवं 1 पुरुष निराहार उपवास में हैं. मंदिर में कलश स्थापना से लेकर विसर्जन तक सभी निराहार उपवास करने वाले श्रद्धालु रहते हैं. लोगों का मानना है कि यदि निराहार के दौरान संयोग वश किसी भक्त को प्यास लग गयी तो मंदिर के मुख्य पुरोहित को यदि सरबत या फल ग्रहण करवा देते हैं, तो उनकी भूख प्यास बूझ जाती है.
भक्त गण को बहुत ही कठिन प्रक्रिया से गुजरना होता है तथा मां आदि शक्ति की कृपा से सभी भक्तजनों का उत्साह चरम पर रहता है. नाट्य कला मंच के अध्यक्ष मनोज कुमार की देखरेख में अष्टमी एवं नवमी को बाल कलाकारों के द्वारा नाटक का मंचन एवं भगवती जागरण का कार्यक्रम बड़े धूमधाम से किया जाता है. मंदिर में मां दुर्गा सबकी मन्नतें पूरी करती है. मां के आशीर्वाद से सुख, शांति एवं समृद्धि गांव में व्याप्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें