32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस ने भांजी लाठियां, शिवमंदिर चौक पुलिस छावनी में हुआ तब्दील

कटिहार : चाकू मारकर नकद लूटे जाने को लेकर एक पक्ष के लोगों ने नगर थाना क्षेत्र के शिवमंदिर जम कर उपद्रव मचाया. इस दौरान पीड़ित पक्ष के एक सौ से भी अधिक लोग शिवमंदिर चौक पहुंचे तथा शिवमंदिर चौक को जाम कर स्थानीय दुकानदारों से अपराधियों पर कार्रवाई न करने की बात कहते हुए […]

कटिहार : चाकू मारकर नकद लूटे जाने को लेकर एक पक्ष के लोगों ने नगर थाना क्षेत्र के शिवमंदिर जम कर उपद्रव मचाया. इस दौरान पीड़ित पक्ष के एक सौ से भी अधिक लोग शिवमंदिर चौक पहुंचे तथा शिवमंदिर चौक को जाम कर स्थानीय दुकानदारों से अपराधियों पर कार्रवाई न करने की बात कहते हुए मारपीट की तथा एक होटल व हार्डवेयर की दुकान में लूटपाट की.

घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना पुलिस शिवमंदिर चौक पहुंची तो पीड़ित पक्ष के लोगों ने पुलिस पदाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार भी किया. दुकान लुटते तथा पुलिस के समक्ष मारपीट होता देख स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे तथा आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्य मार्ग को स्थानीय दुकानदारों तथा हिंदू संगठनों ने जाम कर दिया.

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही डीएम मिथिलेश मिश्र, एसपी डॉ सिद्धार्थ मोहन जैन, एसडीपीओ लाल बाबू यादव, एसडीओ उदिता सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तथा आक्राेशितों को समझा-बुझाकर जाम हटाने के प्रयास में जुट गये. इधर, आक्रोशित शिवमंदिर चौक के दुकानदार सहित अन्य संगठनों ने मुख्य मार्ग पर टायर जला कर प्रदर्शन भी किया. डीएम व एसपी के आश्वासन के बाद भी उनलोगों का प्रदर्शन जारी रहा. लगातार पुलिस प्रशासन विरोधी नारेबाजी व घंटों सड़क अवरुद्ध करने को लेकर सोमवार की रात प्रदर्शनकारियों पर लाठी चटकायीं. इसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई. खबर लिखे जाने तक लोगों में आक्रोश व्याप्त था. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, चंद्रभूषण ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने शिवमंदिर चौक पर अराजक फैलाने तथा लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग जिला प्रशासन से की.
कार्रवाई करने को लेकर शिवमंदिर चौक पर घंटों आगजनी की. पुलिस के द्वारा बार-बार समझाने-बुझाने के बाद लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा था. एसपी व डीएम के निर्देश पर शिवमंदिर चौक को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. इस बीच प्रदर्शनकारियों का हंगामा और भी बढ़ता गया. बार-बार पुलिस प्रशासन के अधिकारी व पुलिस बलों के द्वारा समझाने पर भी प्रदर्शनकारी शांत नहीं हो रहे थे. इस बीच एसडीपीओ लाल बाबू यादव, एसडीओ उदिता सिंह के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने को लेकर लाठियां चटकायी, जिसमें कई प्रदर्शनकारी चोटिल हो गये.
डीएम ने की अपील शांति व सौहार्द बनाये रखें : कटिहार. शहर के शिव मंदिर चौक पर हुई घटना क्रम के बाद देर शाम जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र ने कटिहार शहरवासियों व आम लोगों से आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाये रखने की अपील की है. जिला पदाधिकारी ने घटनास्थल से लौटने के बाद कहा की असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की कड़ी नजर है. किसी भी सूूरत में दोषी बख्शे नहीं जायेंगे. घटनास्थल पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में भी पुलिस गश्त कर रही है. प्रशासन को सहयोग करते हुए आपसी भाईचारा बनाये रखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें