36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फलका में बराती ऑटो पलटा महिला की मौत, तीन जख्मी

हादसा. कटिहार में प्रतिदिन हो रहीं सड़क दुर्घटनाएं जिले में प्रतिदिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को ले प्रशासन व प्रबंधन पर सवालिया िनशान लगने लगे हैं. इस मामले में प्रशासन मूकदर्शक बना है. फलका : फलका थाना क्षेत्र की सोहथा उतरी पंचायत के कंवाडीह में शुक्रवार दोपहर लगभग तीन बजे ऑटो अनियंत्रित हो कर पलट […]

हादसा. कटिहार में प्रतिदिन हो रहीं सड़क दुर्घटनाएं

जिले में प्रतिदिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को ले प्रशासन व प्रबंधन पर सवालिया िनशान लगने लगे हैं. इस मामले में प्रशासन मूकदर्शक बना है.
फलका : फलका थाना क्षेत्र की सोहथा उतरी पंचायत के कंवाडीह में शुक्रवार दोपहर लगभग तीन बजे ऑटो अनियंत्रित हो कर पलट गयी. ऑटो में सवार एक बराती गिरयामा निवासी 58 वर्षीय निरिया देवी पति महादेव ऋषि देवी की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जबकि चालक सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.
सूचना मिलते ही फलका थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से फलका स्वास्थ्य केंद्र में घायलों को भरती कराया, जहां जख्मी 50 वर्षीय गिरयामा निवासी मरामय टुड्डू उसी गांव की ताला मुर्मू उम्र 45 वर्ष की गंभीर हालात को देखते हुए सदर अस्पताल कटिहार रेफर कर दिया है. वहीं ऑटो चालक गिरयामा निवासी रास बिहारी का इलाज फलका स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को फलका थाना के गिरयामा गांव से रास बिहारी झा के बीआर 11 टी 7174 नंबर के ऑटो से तीन महिला सहित छह व्यक्ति जमाल टोला सतमी पूर्णिया बरात जा रहे थे.
इसी बीच कंवाडीह के समीप चालक के नियंत्रण खो देने से ऑटो पलट गया, जिसमें घटना स्थल पर ही महिला निरिया देवी की मौत हो गयी, जबकि दो महिला व एक पुरुष गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इधर फलका थाना अध्यक्ष रंजीत चौधरी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया है. घटना पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गये हैं. इधर घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है.
नियमों को ताक पर रख ऑटो का हो रहा परिचालन
ऑटो के दुर्घटना ग्रस्त हो जाने पर एक महिला की मौत तथा चालक सहित तीन लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने पर एक बार फिर जिले में परिचालित हो रहे ऑटो पर सवाल खड़ा हो गया है. प्रभात खबर लगातार इस बात को लगातार उठाता रहा है कि ऑटो का परिचालन 16 किलोमीटर के दायरे में ही होना है, लेकिन जिले में परिचालित हो रहे ऑटो रिजर्व में 100 से 200 किलोमीटर तक जा रहे हैं. इसकी कहीं भी जांच पड़ताल नहीं हो रही है. इस कारण भी हादसों में इजाफा हो रहा है.
गौरतलब है कि बुधवार की रात भी देवघर से पूजा पाठ कर लौट रहे ऑटो के कुरसेला के निकट दुर्घटनाग्रस्त होने से छह लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे.
फलका थाना क्षेत्र की सोहथा उतरी पंचायत के कंवाडीह में हुआ हादसा
पूिर्णया के जमाल टोला सतमी बरात जा रहे थे ऑटोसवार
चालक के नियंत्रण खो देने से पलटा ऑटो, घटनास्थल पर ही महिला निरिया देवी की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें