36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुराने व जले ट्रांसफॉर्मर को खा रहा जंग, विभाग नहीं ले रहा सुध

बिजली विभाग में हजारों की संख्या में खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर की नहीं हुई नीलामी भभुआ शहर : बिजली विभाग के जिला कार्यालय परिसर में रखे खराब ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे हैं. उक्त स्थान पर विभाग द्वारा काफी समय से खराब ट्रांसफॉर्मर रखा जा रहा है, जो रखरखाव के अभाव में खराब हो रहा है. गौरतलब […]

बिजली विभाग में हजारों की संख्या में खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर की नहीं हुई नीलामी

भभुआ शहर : बिजली विभाग के जिला कार्यालय परिसर में रखे खराब ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे हैं. उक्त स्थान पर विभाग द्वारा काफी समय से खराब ट्रांसफॉर्मर रखा जा रहा है, जो रखरखाव के अभाव में खराब हो रहा है. गौरतलब है कि जिला कार्यालय में मार्च 2013 से ग्रामीण या शहरी इलाकों के लगे ट्रांसफॉर्मर जब खराब हो जाते है, तो उसे विभाग के जिला कार्यालय स्थित ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत वर्कशॉप में की जाती है. विभाग की इस मरम्मती के दौरान अगर किसी ट्रांसफॉर्मर की बॉडी फटी या टूटी होती होती है व रिपेयर किये जाने की स्थिति में नहीं होती है तो उसे विभाग एक जगह रख देता है.
विभाग को लग रहा है लाखों रुपये का नुकसान: बिजली विभाग में पड़े खराब ट्रांसफॉर्मर की नीलामी नहीं किये जाने से विभाग को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. अगर उक्त ट्रांसफॉर्मर को समय रहते नीलाम कर दिया जाये, तो वे जंग लग कर खराब नहीं होंगे. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर की नीलामी बिजली विभाग के मुख्यालय से की जानी है व विभाग खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर की सूची मुख्यालय को उपलब्ध करा दी है.
खुले में ट्रांसफॉर्मर रखने से हो रही बरबादी
क्या कहते हैं कार्यपालक पदाधिकारी
इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर को एकत्रित कर रखा गया है. इसकी सूची मुख्यालय को दे दी गयी है. खराब पड़े ट्रांसफार्मरों की नीलामी विभाग के मुख्यालय से होती है, हालांकि विभाग के मुख्यालय के अधिकारियों को खराब व रखे ट्रांसफॉर्मर से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध करा दी गयी है.
क्या कहते हैं जूनियर इंजीनियर
इस संबंध में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर विकास कुमार ने बताया कि वैसे ट्रांसफॉर्मर जिन्हें बनाया नहीं जा सकता, उन्हें एकत्रित किया जाता है व इसकी जानकारी विभाग के वरीय अधिकारियों को दे दी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें