32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी की नजरें जम्मू कश्मीर, झारखंड चुनाव परिणाम पर टिकीं

श्रीनगर, रांची: जम्मू कश्मीर और झारखंड में मतगणना कल होगी जहां विधानसभा चुनाव के दौरान हुए बहुकोणीय मुकाबले में रिकार्ड मतदान दर्ज किया गया. दोनों राज्यों में पांच चरण का चुनाव लगभग एक महीने तक चला जिस दौरान 66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया तथा अधिकारियों ने आतंकवादियों या माओवादियों के चुनाव बाधित करने के […]

श्रीनगर, रांची: जम्मू कश्मीर और झारखंड में मतगणना कल होगी जहां विधानसभा चुनाव के दौरान हुए बहुकोणीय मुकाबले में रिकार्ड मतदान दर्ज किया गया.

दोनों राज्यों में पांच चरण का चुनाव लगभग एक महीने तक चला जिस दौरान 66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया तथा अधिकारियों ने आतंकवादियों या माओवादियों के चुनाव बाधित करने के किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किये थे.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने आज कहा, ‘‘मतगणना सुबह आठ बजे शुरु होगी तथा पहला रुझान लगभग एक घंटे में आ जाने की उम्मीद है. मतगणना केंद्रों पर सभी सुरक्षा इंतजाम लागू कर दिये गए हैं.’’ जम्मू कश्मीर में मतदान 87 सीटों के लिए हुआ तथा अलगाववादियों और आतंकवादियों के चुनाव बहिष्कार के बावजूद 1987 में बाद सबसे अधिक मतदान दर्ज किया गया.

आतंकवाद प्रभावित इस राज्य में नेशनल कान्फ्रेंस, मुख्य विपक्षी दल पीडीपी, भाजपा और कांग्रेस के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला देखने को मिला. कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन से अलग हो गई थी.

कुल 821 उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और विपक्षी पीडीपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार मुफ्ती मोहम्मद सईद शामिल हैं. उमर जहां बडगाम के बीरवाह और श्रीनगर के सोनवार सीट से चुनाव मैदान में थे, सईद दक्षिण कश्मीर स्थित अनंतनाग विधानसभा सीट से एकबार फिर चुनाव मैदान में हैं जहां से वह पिछले बार विधायक थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें