32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गढ़वा में तूफान का कहर, आग लगने से दादी-पोती की जलकर मौत

गढ़वा : जिले के रमना प्रखंड के टंडवा में तूफान की वजह से एक घर में आग लग गयी और खाना बना रही दादी और पोती की जलकर मौत हो गयी. इस घटना में पीडि़त का घर भी पूरी रतह जलकर खाक हो गया और कुछ मवेशी भी जलकर मर गये. बाद में पड़ोसियों ने […]

गढ़वा : जिले के रमना प्रखंड के टंडवा में तूफान की वजह से एक घर में आग लग गयी और खाना बना रही दादी और पोती की जलकर मौत हो गयी. इस घटना में पीडि़त का घर भी पूरी रतह जलकर खाक हो गया और कुछ मवेशी भी जलकर मर गये. बाद में पड़ोसियों ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया, लेकिन तबतक दादी-पोती बुरी तरह जल चुके थे और उनकी मौत हो चुकी थी. जानकारी के अनुसार जलकर मरने वाली दादी का नाम कैलाशी देवी (70) और पोती का नाम आशा कुमारी (10) है. खाना बनाने के क्रम में चिंगारी उड़ने से घर में आग लगी. इस घटना में घर के अंदर बंधी एक गाय की भी मौत हो गयी.

सुबह छह बजे के करीब पूरे जिले में तेज हवाएं चलीं. इसमें कई जगहों पर भरी नुकसान हुआ है. कांडी, रमकंडा, गोदरमाना, चुटिया, मेराल, नगर, रंका आदि प्रखण्‍डों में लोग काफी भयभीत हैं. बिशुनपुरा में तूफान से भरी नुकसान की खबर है, हालांकि अभीतक नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है. कई कच्चे मकानों के छत उड़ गये हैं.

पानी की टंकियां भी गिर गयी हैं और जानकारों को रखने के लिए बनाये गये कच्चे मकानों को काफी क्षति पहुंची है. इस तूफान में बिजली के खंभो को भी नुकसान हुआ है. कई स्थानों पर पिछले दिनों आये तूफान के दो-तीन दिनों बाद बिजली व्यवस्था बहाल हुई थी जो आज सुबह के तूफान के बाद फिर से बाधित हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें