37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैंग ऑफ वासेपुर सरगना मामला : पुलिस ने किया साजिश नाकाम

धनतेरस के दिन हाइकोर्ट के पास होनी थी शाबिर की हत्या रांची : धनबाद के अपराधी फहीम खान (गैंग ऑफ वासेपुर का सरगना) के इशारे पर रांची में 21 अक्तूबर को मो शाबिर नामक व्यक्ति की हत्या की साजिश रची गयी थी. गिरोह के पांच शूटर फहीम खान के निर्देश पर रांची पहुंचे थे और […]

धनतेरस के दिन हाइकोर्ट के पास होनी थी शाबिर की हत्या
रांची : धनबाद के अपराधी फहीम खान (गैंग ऑफ वासेपुर का सरगना) के इशारे पर रांची में 21 अक्तूबर को मो शाबिर नामक व्यक्ति की हत्या की साजिश रची गयी थी. गिरोह के पांच शूटर फहीम खान के निर्देश पर रांची पहुंचे थे और साजिश को अंजाम देने ही वाले थे कि पुलिस ने पांचों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.
गिरफ्तार अपराधियों में मो इमरान खान, मो असफाक उर्फ बंटी, राजेश चौहान, मो सरफुल इसलाम और मो औरंगजेब शामिल है. पुलिस ने कार (जेएच-17-इ-0824) चालक रुस्तम अंसारी को भी गिरफ्तार किया है. सभी की गिरफ्तारी डोरंडा स्थित नीम चौक के पास से हुई. सभी हाइकोर्ट में गवाही देने आये मो शाबिर की हत्या की फिराक में थे.
घटना से पहले ही हटिया डीएसपी के नेतृत्व में बनी टीम ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार फहीम खान रांची जेल में बंद है और वह लगातार शूटरों के संपर्क में था.
सिटी एसपी अनूप बिरथरे ने सभी अपराधियों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए कहा कि मो शाबिर धनबाद छोड़ कर अब रांची में रह रहा है. 21 अक्तूबर हत्या के मामले में उसकी गवाही थी. सभी शूटरों ने गवाही के लिए कोर्ट ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी हत्या करने की तैयारी कर रखी थी.
उनके अनुसार मो इमरान खान, मो असफाक, राजेश चौहान पर हत्या, लूट सहित कई मामले में धनबाद में प्राथमिकी दर्ज है. दो अन्य अपराधियों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी ली जा रही है. सिटी एसपी के साथ हटिया डीएसपी निशा मुमरू समेत थानेदार मौजूद थे. सभी अपराधियों से पूछताछ जारी थी.
कौन है मो शाबिर
मो शाबिर भी धनबाद के वासेपुर के एक गैंग का सरगना है. वह फहीम खान की मां और भाई की हत्या का मुख्य आरोपी है. सिटी एसपी अनूप बिरथरे के अनुसार इस घटना के बाद से ही फहीम खान शाबिर का जानी दुश्मन बन बैठा है.
क्या-क्या हुआ बरामद
गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने मेड इन इटली और मेड इन यूएसए लिखे तीन पिस्तौल, दो देसी कट्टा,12 कारतूस व आठ मोबाइल बरामद किये हैं.
बड़ी घटना को रोका: सिटी एसपी
सिटी एसपी ने कहा कि धनतेरस के दिन हाइकोर्ट के समीप हत्या की योजना थी. समय रहते पुलिस ने अपराधियों को पकड़ा. यह पुलिस की बड़ी उपलब्धि है. टीम में हटिया डीएसपी, डोरंडा थानेदार सुबोध श्रीवास्तव, जगन्नाथपुर थानेदार रतन कुमार, तुपुदाना ओपी प्रभारी मनोज कुमार व क्यूआरटी के शाह फैसल शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें