36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानदेय नहीं, तो पर्व बाद आंदोलन आक्रोश. पारा शिक्षक महासंघ की बैठक में लिया निर्णय

नारायणपुर : नारायणपुर बीआरसी प्रांगण में शनिवार को झारखंड राज्य पारा शिक्षक महासंघ की बैठक आयोजित की गयी. इसकी अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने की. इस दौरान टेट पास पारा शिक्षकों को सीधी नियुक्ति, पारा शिक्षकों का मानदेय समय पर नहीं मिलना, संगठन को मजबूती प्रदान करने तथा जामताड़ा जिला में […]

नारायणपुर : नारायणपुर बीआरसी प्रांगण में शनिवार को झारखंड राज्य पारा शिक्षक महासंघ की बैठक आयोजित की गयी. इसकी अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने की. इस दौरान टेट पास पारा शिक्षकों को सीधी नियुक्ति, पारा शिक्षकों का मानदेय समय पर नहीं मिलना, संगठन को मजबूती प्रदान करने तथा जामताड़ा जिला में महासम्मेलन का आयोजन करने पर चर्चा की गयी . सुमन कुमार ने कहा कि पदाधिकारियों द्वारा पारा शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. यह गलत है. पारा शिक्षक महासंघ इसका विरोध करता है. पदाधिकारियों को पारा शिक्षकों की समस्या नहीं दिखती है.

तीन माह से पारा शिक्षकों काे मानदेय नहीं मिला है. बकरीद बीत गया मानदेय नहीं मिला. अब दुर्गापूजा और मुहर्रम आ गया. अभी तक जिला में आवंटन उपलब्ध नहीं है. दुर्गापूजा व मुहर्रम में मानदेय नहीं मिला तो उलगुलान होगा. इसकी जिम्मेवारी विभाग की होगी. जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष निलांबर मंडल ने कहा कि टेट पास पारा शिक्षकों की सीधी नियुक्ति होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि टेट पास पारा शिक्षकों की सीधी नियुक्ति करें. जिसका पालन सरकार को करनी चाहिए.

सरकार को अपनी हठधर्मिता छोड़कर पारा शिक्षकों की समस्याओं का निदान करना चाहिए. पारा शिक्षकों जो टेट पास नहीं है उनको अन्य राज्य की भांति समायोजन करना चाहिए. मौके पर बैजनाथ मंडल, अजीत कुमार सिंह, सुरेश मंडल, उदय किशोर, मनोद पंडित, धनंजय प्रसाद सिंह, शाहबान अंसारी, भरत स्वर्णकार, मो अशद, मो इकराम, मो लुकमान, मो इलियास, गुलचमन खातून, घनश्याम मंडल, कामदेव मंडल, प्रखंड सचिव सब्बीर अंसारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें