32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2018 में शुरू हो जायेगा राम मंदिर निर्माण

जमशेदपुर : राज्यसभा सांसद व राम मंदिर के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि वहां राम मंदिर ही बनेगा, जहां उनका जन्म हुआ है. सरयू नदी के पार काफी जमीन है, वहां अगर मुसलिम समुदाय के लोग चाहते हैं, तो मसजिद बना सकते हैं. डॉ सुब्रह्मण्यम […]

जमशेदपुर : राज्यसभा सांसद व राम मंदिर के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि वहां राम मंदिर ही बनेगा, जहां उनका जन्म हुआ है. सरयू नदी के पार काफी जमीन है, वहां अगर मुसलिम समुदाय के लोग चाहते हैं, तो मसजिद बना सकते हैं.

डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी सोनारी एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आपसी सहमति से मंदिर मुद्दे के विवाद का समाधान निकालने की बात कही है. मुसलिम समुदाय अगर चाहे, तो मंदिर बनवाया जा सकता है, क्योंकि मसजिद के लिए किसी एक स्थान की जरूरत है. वहीं हमारी आस्था के मुताबिक भगवान राम का जन्म अयोध्या में ही हुआ था.
2018 में शुरू हो जायेगा…
अयोध्या में ही मंदिर को हर हाल में बनना है. अगर बातचीत से हल नहीं निकला तो सरकार कानून बनायेगी. इससे पूर्व सोनारी एयरपोर्ट पर डॉ स्वामी का स्वागत राज्य के मंत्री सरयू राय ने किया. इस मौके पर विकास सिंह, निखार सबलोक, आफताब सिद्दीकी, पप्पू सिंह आदि मौजूद थे.
राजीव गांधी शाह बानो के लिए विधेयक ला सकते हैं, तो मोदी सरकार राम मंदिर के लिए क्यों नहीं
डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अप्रैल 2018 के चुनाव तक भाजपा राज्यसभा में भी मजबूत हो जायेगी. जिस तरह राजीव गांधी शाह बानो के मामले में विधेयक लेकर आये थे, उसी तरह नरेंद्र मोदी की सरकार 2018 के अप्रैल के बाद कभी भी राम मंदिर के निर्माण को लेकर विधेयक ला सकती है, ताकि राम मंदिर को बनाया जा सके.
राम मंदिर के बाद मथुरा व काशी विश्वनाथ मुक्त करायेंगे
डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि यह मामला कोर्ट में है, जिसको लेकर सरकार ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में 40 हजार मंदिरों को तोड़ दिया गया था, उसमें से हम लोग तीन ही को तो मुक्त करने की मांग कर रहे हैं. पहला अयोध्या का राम मंदिर, जो 2018 में मुक्त हो जायेगा और फिर मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराना है और उसके बाद काशी विश्वनाथ को भी 2024 तक हर हाल में मुक्त कराना है.
यह मेरी निजी संपत्ति की लड़ाई नहीं, देश की लड़ाई है
डॉ स्वामी ने कहा कि रामलला के जन्मभूमि का मामला मेरी निजी संपत्ति का मामला नहीं है. यह तो देश के हितों की लड़ाई है. सुप्रीम कोर्ट में इस कारण से हमने अलग से पीटिशन दायर किया, क्योंकि खुद कोर्ट मानता है कि हम इस मामले में हस्तक्षेप कर रास्ता निकालें.
योगी शेर है, यूपी बदल देगा
डॉ सुब्रह्मण्यम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि योगी वीर है, शेर है. शेर को लखनऊ में बैठा दिया है, अब उत्तर प्रदेश चमकेगा.
हिंदू अखाड़ा वाले भी सुप्रीम कोर्ट का आदेश मान रहे
डॉ स्वामी ने कहा कि बाबरी मसजिद एक्शन कमेटी हो या फिर बजरंगी अखाड़ा या निर्मोही अखाड़ा के लोग, सभी चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट कह दे तो लिखित तौर पर वे उनके साथ मध्यस्थता कर बातचीत कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलिम समुदाय के साथ अनौपचारिक तौर पर कई बार बातचीत हुई है और रास्ता जरूर निकलेगा.
राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी जमशेदपुर में बोले
जरूरत पड़ी, तो राजीव गांधी की तरह सरकार विधेयक लायेगी
राम मंदिर के बाद 2024 तक काशी व मथुरा की भी जमीन मुक्त करायेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें