25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्मचारियों का टीए-डीए बढ़ाने का प्रस्ताव

टाटा स्टील. टीडब्ल्यूयू ने प्रबंधन को भेजा प्रस्ताव, वार्ता के लिए पेशकश का इंतजार जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों का पेट्रोल एलाउंस के साथ ट्रैवल एलाउंस व डीए (ठहराव को लेकर दी जाने वाली राशि-महंगाई भत्ता नहीं) की पुनर्समीक्षा की जायेगी. इसको लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने मैनेजमेंट को […]

टाटा स्टील. टीडब्ल्यूयू ने प्रबंधन को भेजा प्रस्ताव, वार्ता के लिए पेशकश का इंतजार

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों का पेट्रोल एलाउंस के साथ ट्रैवल एलाउंस व डीए (ठहराव को लेकर दी जाने वाली राशि-महंगाई भत्ता नहीं) की पुनर्समीक्षा की जायेगी. इसको लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने मैनेजमेंट को वार्ता का प्रस्ताव भेज दिया है. प्रस्ताव के तहत कहा गया है कि चूंकि पेट्रोल व डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है और हर दिन रिवाइज भी रेट हो रहा है, इस कारण एक सम्मानजनक राशि जरूर मिलनी चाहिए.
इसके अलावा कंपनी के काम से अगर कोई कर्मचारी या सुपरवाइजर कहीं भी आते जाते हैं तो उनको ट्रैवल एलाउंस (टीए) व ठहराव का भत्ता, जिसको डीए ही माना जाता है, इसकी राशि को बढ़ाया जाना चाहिए.
वर्तमान में पेट्रोल एलाउंस
ग्रेड दोपहिया चारपहिया
वर्कर्स "1200 "1700
सुपरवाइजर "1250 "1900
कंपनी की ओर से दिया जा रहा वर्तमान ट्रेवल एलाउंस व डीए
अगर कोई कर्मचारी गाड़ी से आना जाना करता है उसको दस रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से राशि मिलती है
अगर कोई कर्मचारी कंपनी के काम से कहीं ठहरता है तो उनको 450 रुपये होटल में ठहरने का हर दिन का हिसाब से डीए मिलता है जबकि कुली के लिए 25 रुपये अतिरिक्त मिलता है. गाड़ी में ही दिन बिता देने वाले को 300 रुपये भत्ता के तौर पर दिया जाता है.
कोई कर्मचारी कंपनी के काम से जमशेदपुर, बोकारो, रांची जैसे शहरों में जाता है तो एक हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से उनको अतिरिक्त राशि मिलती है
कोई कर्मचारी कंपनी के काम से लखनऊ, भोपाल, जयपुर जैसे शहरों में जाते है तो उनको 1500 रुपये रोजाना के हिसाब से एलाउंस मिलता है.
दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में अगर कोई कर्मचारी कंपनी के काम से जाता है तो उनको दो हजार रुपये एलाउंस के तौर पर हर दिन का मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें