36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्थानीय व नियोजन नीति की घोषणा जल्द

दलों से लिखित राय लेंगे, तािक बाद में कोई मुकर न सके : सीएम गुमला : वार्षिक तेली जतरा में शािमल हुए रघुवर दास गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्थानीय व नियोजन नीति के लिए इस बार सभी राजनीति पार्टियों से लिखित राय मांगी गयी है, ताकि बाद में कोई मुकर न […]

दलों से लिखित राय लेंगे, तािक बाद में कोई मुकर न सके : सीएम

गुमला : वार्षिक तेली जतरा में शािमल हुए रघुवर दास

गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्थानीय व नियोजन नीति के लिए इस बार सभी राजनीति पार्टियों से लिखित राय मांगी गयी है, ताकि बाद में कोई मुकर न सके. कुछ पार्टियों ने लिखित राय दी है.

बहुत जल्द स्थानीय व नियोजन नीति बनेगी. श्री दास ने कहा कि इस मसले पर पूर्व में कई बार राजनीति पार्टियों से बैठक की गयी. बैठक में सभी राजनीति पार्टी एकमत रहते हैं, लेकिन बैठक से निकलते ही सभी अलग- अलग होकर बयानबाजी शुरू कर देते हैं. श्री दास बुधवार काे पीएइ स्टेडियम में वार्षिक तेली जतरा सह सामूहिक विवाह समारोह में बाेल रहे थे. समाराेह में 22 जोड़ियों की शादी हुई.

चार वर्ष में स्किल्ड राज्य बनेगा : सीएम ने कहा : वर्ष 2018 तक सभी गांवाें में 24 घंटे बिजली जलेगी. गांव में बैठ कर योजना बनेगी. सभी पंचायतों को एक- एक करोड़ रुपये देंगे. झारखंड को विकसित राज्य की श्रेणी में लाना है. शासक, शासन व जनता मिल कर काम करें. विभाग मजबूत होगा, तभी राज्य का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा. झारखंड चार वर्ष में स्किल्ड राज्य बनेगा.

गांव के पानी को गांव में रोकें : सीएम ने कृषि के क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए गांव के पानी को गांव में ही रोकने की अपील लोगों से की. कहा कि वर्ष 2016 में गांव के एक बूंद पानी को समुद्र में मिलने नहीं देंगे. योजना बनाओ अभियान में सिंचाई योजना पहली प्राथमिकता है.

ममता को सरकार ने गोद लिया

घाघरा के हापामुनी गांव की ममता कुमारी को सरकार ने गोद लिया. ममता दो फरवरी को बाल विवाह के खिलाफ खड़ी हुई थी. लगन मंडप से उठ कर थाना पहुंच गयी थी. सीएम ने ममता के हौसले को सलाम किया है. उन्होंने कहा कि ममता को एक लाख रुपये देंगे. उसकी पढ़ाई का खर्च भी सरकार देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें