32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाइवे पर बनेगा फ्लाइओवर

गोपालगंज : शहर के लिए यह राहत भरी खबर है. बंजारी चौक से हजियापुर मोड़ तक अब ओवरब्रिज की जगह फ्लाइओवर बनाया जायेगा. फ्लाइओवर बनाये जाने से साधु चौक, जादोपुर चौक समेत शहर के लोगों की परेशानियां समाप्त हो जायेंगी. फ्लाइओवर के नीचे सर्विस रोड को बेहतर बनाया जायेगा, ताकि वाहनों का आवागमन सुविधा के […]

गोपालगंज : शहर के लिए यह राहत भरी खबर है. बंजारी चौक से हजियापुर मोड़ तक अब ओवरब्रिज की जगह फ्लाइओवर बनाया जायेगा. फ्लाइओवर बनाये जाने से साधु चौक, जादोपुर चौक समेत शहर के लोगों की परेशानियां समाप्त हो जायेंगी.
फ्लाइओवर के नीचे सर्विस रोड को बेहतर बनाया जायेगा, ताकि वाहनों का आवागमन सुविधा के अनुरूप हो सके. शहर के लोगों की परेशानी को देखते हुए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एनएचएआइ को बंजारी चौक से हजियापुर मोड़ तक फ्लाइओवर बनाने के लिए एनएचआइ को स्टीमेट बना कर वर्क आर्डर लेने का निर्देश दिया है.
1.8 किमी लंबा फ्लाइओवर बनने से शहर की सूरत भी बदल जायेगी. हजियापुर चौक पर अंडर पास बनाने की मंजूरी एनएचएआइ ने अपने प्रोजेक्ट में शामिल की थी. उसी तरह बंजारी में ओवरब्रिज बनना था. अधिकतर कार्य बंजारी चौक पर हो चुका है. जादोपुर चौक और साधु चौक पर वर्तमान प्रोजेक्ट में अंडर पास या ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव नहीं था और न यहां बनाने की मंजूरी थी. यहां बैरिकेडिंग कर लोगों को सर्विस रोड से बंजारी या हजियापुर जाकर ओवरब्रिज के नीचे से शहर में प्रवेश करना पड़ता है.
ओवरब्रिज के लिए हजियापुर में हो चुका है आंदोलन : हजियापुर में अंडर पास बनाने का काम तेज हो गया था. यहां के लोगों को जब पता चला कि सिर्फ अंडर पास से बड़ी मुश्किल से छोटी वाहन पार कर सकेंगे, तब लोगों का आक्रोश फूटा और लोगों ने आंदोलन शुरू किया. हाइवे को जाम कर लोगों ने अंडर पास के कार्य को रोक दिया. बाद में विधायक सुभाष सिंह पहुंचे और यहां के लोगों की मांग को जायज देखते हुए खुद आंदोलन में शामिल हो गये. बाद में सांसद जनक राम पहुंचे. सांसद ने एनएचएआइ के अधिकारियों से बात की और ओवरब्रिज बनाने का भरोसा दिलाया.
हजियापुर में अंडर पास और बंजारी में ओवरब्रिज बनाने के बाद जादोपुर और साधुचौक के पैक हो जाने से उत्पन्न होने वाली स्थिति को ध्यान में रखते हुए विधायक सुभाष सिंह ने एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर मनोज पांडेय से मिलने के बाद दिल्ली पहुंचे. दिल्ली में सांसद जनक राम, बैकुंठपुर के विधायक मिथिलेश तिवारी, भाजपा के वरिष्ठ नेता बृज किशोर सिंह ने गुरुवार की शाम केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिल कर स्थिति से अवगत कराया.
मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल प्रभाव से एनएचएआइ को आदेश दिया है कि यहां फ्लाइओवर बनाया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें